बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ लगातार बढ़ रही हिंसा, बांग्लादेश के रंगपुर जिले में हिंदुओं के 29 घरों को आग के हवाले किया, मंदिरों में तोड़फोड़ भी लगातार जारी

Samachar Jagat | Monday, 18 Oct 2021 05:42:56 PM
Violence against Hindus in Bangladesh is increasing continuously, 29 houses of Hindus were set on fire in Rangpur district of Bangladesh, vandalism in temples also continues.

इंटरनेशनल डेस्क। बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हिंसा लगातार बढ़ रही है। हिंसात्मक प्रदर्शन को देखते हुए हिंदू कम्युनिटी के लोग बांग्लादेश छोड़कर वापस भारत लौट रहे हैं। कुरान के कथित अपमान वाले वीडियो के वायरल होने के बाद कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के खिलाफ हिंसात्मक प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। कई लोगों के घरों में तोड़फोड़ कर आग भी लगा दी गई है। मंदिरों में भी यहां लगातार तोड़-फोड़ की जा रही है। बांग्लादेश में हिंदुओं के 29 घरों को फूंक डाला है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, एक बांग्लादेशी वेबसाइट के हवाले से, रविवार देर रात रंगपुर जिले के पीरगंज स्थित एक गांव में कट्टरपंथियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस अधीक्षक मोहम्मद कमरुज्जमां के हवाले से कहा गया है कि गांव के एक युवा हिंदू व्यक्ति के एक फेसबुक पोस्ट में धर्म का अपमान करने की अफवाह पर तनाव बढ़ गया था। तनाव की सूचना पर पुलिस की टीम युवक के घर पर पेहरा देने लग गई। लेकिन हमलावरों ने गांव में आस-पास के कई घरों में आग लगा दी।

वहीं पीरगोंज के माझीपारा में 29 आवासीय घरों, दो रसोई, दो खलिहान और 20 घास के ढेर को आग लगा दी। हालांकि दमकल गाड़ियों की मदद से अंतत: सुबह करीब सवा चार बजे आग पर काबू पाया गया। प्रशासन ने प्रमुख हिंदू मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.