Viral Story : थाइलेंड की ये महिला घर के पास समुद्र किनारे टहल रही थी, तभी अचानक हाथ लगा 'तैरता सोना', इतनी कीमत की आप रह जाएंगे हैरान !

Samachar Jagat | Friday, 05 Mar 2021 07:58:25 PM
Viral Story: This lady from Thailand was walking near the house on the beach, then suddenly the hand felt 'floating gold' as whale vomit, you will be surprised at the price!

इंटरनेट डेस्क। थाईलैंड में बीच पर टहलने के दौरान ही एक महिला करोड़पतियों की लिस्ट में शामिल हो गई। दरअसल ये महिला समुद्र के पास ही बने अपने घर के पास बीच पर टहल रही थी तभी इस महिला को पत्थर के टुकड़े जैसी दिखने वाली व्हेल मछली की उल्टी का टुकड़ा मिल गया। आपको बता दें कि व्हेल मछली की वोमिट (उल्टी) की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में है। बस यही वजह रही कि महिला को उस उल्टी के टुकड़े के पूरे दो करोड़ रुपये मिलने जा रहे हैं।

इस करोड़पति महिला का नाम सिरीपॉर्न निमरीन है। जो बीच के किनारे बने घर में ही रहती है। इस महिला ने बताया कि उसे जब करीब दो करोड़ का खजाना मिला था तब उसे भी भरोसा नहीं हुआ था। पहली नजर में वेल की उल्टी को पहचान सकना मुश्किल होता है। ये एक चट्टान की तरह से नजर आती है। हालांकि इसकी कीमत बेहद ज्यादा होने के कारण इसे 'तैरता सोना' कहा जाता है। कई जगह इसकी तस्करी भी की जाती है।

जब सिरिपॉर्न नियामरिन बीच के पास टहल रही थी तब उसे एक चट्टान जैसी चीज दिखी जिसकी महक उसे मछली की तरह लगी, फिर उसने इसकी जांच करने के लिए उल्टी को अपने पड़ोसियों को भी दिखाया, तब उसे पता लगा कि ये वेल की उल्टी है। इससे महिला को करीब 1.91 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसका इस्तेमाल परफ्यूम इंडस्ट्री में किया जाता है। इसमें मौजूद ऐल्कोहॉल का इस्तेमाल महंगे ब्रैंड परफ्यूम बनाने में करते हैं। इसकी मदद से परफ्यूम की महक लंबे समय तक बनी रहती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.