West Bengal : बंगाल स्कूल सेवा भर्ती मामले में संभावति धनशोधन की जांच करेगा प्रवर्तन नदिेशालय

Samachar Jagat | Saturday, 16 Apr 2022 02:50:14 PM
West Bengal : Enforcement Directorate to investigate possible money laundering in Bengal School Services recruitment case

कोलकाता |  प्रवर्तन नदिेशालय (ईडी) पश्चमि बंगाल के स्कूल सेवा आयोग की भर्ती में कथति    अनयिमतिताओं के संबंध में धन शोधन की संभावना के पहलू की जांच करेगा। एजेंसी के एक सूत्र ने शनविार को यह जानकारी दी। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इस मामले के भ्रष्टाचार रोधी पहलू की जांच कर रहा है।

सूत्र ने बताया कि ईडी इस घटनाक्रम पर करीब नजर रखे हुए है और यदि धनशोधन का आरोप साबति होता है, तो वह ईसीआईआर (प्रवर्तन मामला सूचना रपिोर्ट) दायर करेगी। ईसीआईआर प्राथमकिी के समान होती है। सूत्र ने कहा, ''यदि धनशोधन के कसिी पहलू का पता चलता है, तो प्रवर्तन नदिेशालय मामले की नश्चिति ही जांच करेगा और इसके लएि आयोग से दस्तावेज मांगेगा तथा इसमें कथति रूप से संलप्ति लोगों से पूछताछ भी करेगा।’’

सीबीआई ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के नर्दिेश के अनुसार राज्य के सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में शक्षिण और गैर-शक्षिण कर्मचारयिों की भर्ती में कथति अनयिमतिताओं की जांच शुरू की है। उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने पश्चमि बंगाल के वरष्ठि मंत्री पार्थ चटर्जी को इस मामले में सीबीआई के समक्ष पेश होने से एक महीने की बुधवार को राहत दी थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.