White House ने सभी संघीय कर्मचारियों के लिए कोविड -19 टीकाकरण अनिवार्य करने की घोषणा की

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Jul 2021 09:55:33 AM
White House announces Covid-19 vaccination mandatory for all federal workers

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि उनका प्रशासन एक ऐसे जनादेश पर विचार कर रहा है, जिसमें सभी संघीय कर्मचारियों को कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण की आवश्यकता होती है, जिससे देश के कुछ हिस्सों में डेल्टा संस्करण और अभी भी उच्च वैक्सीन हिचकिचाहट दर के प्रसार के बीच टीकाकरण के लिए धक्का लगा . बिडेन की टिप्पणी शॉट्स की व्यापक उपलब्धता के बावजूद देश में टीकाकरण दरों में कमी की पृष्ठभूमि के खिलाफ आई थी, और अधिक पारगम्य डेल्टा संस्करण के प्रसार के कारण कैसलोआड्स में चिंताजनक वृद्धि हुई।

वयोवृद्ध मामलों के विभाग ने सोमवार को अपने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए अनिवार्य टीकाकरण आवश्यकताओं की घोषणा की, जिससे यह ऐसा आदेश लागू करने वाली पहली संघीय एजेंसी बन गई। जून में अपडेट किए गए सरकारी अनुमानों के अनुसार, संघीय सरकार की कार्यकारी शाखा में कुल मिलाकर लगभग 4 मिलियन कर्मचारी हैं, जिनमें असैनिक कर्मचारी, वर्दी में पुरुष और महिलाएं, साथ ही डाक सेवा के कर्मचारी भी शामिल हैं। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि संघीय वैक्सीन जनादेश पर चर्चा की जा रही है कि यह सेना के सदस्यों पर लागू होगा या नहीं।


 इस बीच, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने मंगलवार को अपने मास्क मार्गदर्शन को अपडेट किया, अब पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों और बच्चों को उच्च COVID-19 संचरण दर वाले स्थानों पर घर के अंदर मास्क पहनने के लिए कहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.