White House के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ एंथनी फाउची कोरोना संक्रमित

Samachar Jagat | Thursday, 16 Jun 2022 10:14:59 AM
White House Chief Medical Adviser Dr Anthony Fauci Corona infected

वाशिगटन : व्हाइट हाउस के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ एंथनी फाउची कोरोना वायरस संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। खलीज टाइम्स ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।खबरों के मुताबिक, 81 वर्षीय फाउची को वैक्सीन के सारे डोज लग चुके हैं। उन्हें बूस्टर के दो डोज भी दिये जा चुके हैं। फाउची इस समय कोरोना के हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं।

वह रैपिड एंटीजन की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। फाउची हाल-फिलहाल के दिनों में राष्ट्रपति जो बाइडेन या अन्य किसी वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के संपर्क में नहीं रहे हैं। नेशनल इंस्टीट््यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) के एक बयान में कहा गया है कि वह कोरोना दिशानिर्देशों और अपने डॉक्टर की सलाह का पालन कर रहे हैं और बीमारी से उबरने के बाद ही वह काम पर लौट आएंगे। उल्लेखनीय है कि डॉ फाउची राष्ट्रपति बाइडेन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार और नेशनल इंस्टीट््यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक हैं। वह पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कार्यकाल में भी व्हाइट हाउस कोरोनावायरस टास्क फोर्स के एक प्रमुख सदस्य रह चुके हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.