डब्ल्यूएचओ कोरोना वायरस से निपटने के मद्देनजर बैठक अयोजित करेगा

Samachar Jagat | Friday, 07 Feb 2020 10:16:45 AM
WHO will organize a meeting to deal with the corona virus

जेनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) कोरोना वायरस से निपटने के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई के लिए वैश्विक अनुसंधान एवं नवाचार को लेकर बैठक का आयोजन करेगा। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. टैड्रोस ऐडरेनॉम ग़ैबरेयेसस ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए विज्ञान की शक्ति इस्तेमाल महत्वपूर्ण है।



loading...

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ सवाल हैं जिनके जवाब हमें चाहिए और हमें जल्द से जल्द नये साधन विकसित करने की जरूरत है। डब्ल्यूएचओ अनुसंधान प्राथमिकताओं की पहचान करने और इससे संबंधित कार्यों में तेजी लाने के लिए वैज्ञानिक समुदाय को एक जुट कर महत्पूर्ण भूमिका निभा रहा है। इस बैठक का आयोजन जेनेवा में 11 और 12 फरवरी को ‘ग्लोबल रिसर्च कोलैबरेशन फॉर इन्फेक्शस डिजीज प्रिपेरेडनेस’ के सहयोग से आयोजित किया जाएगा।

बैठक में विश्व के प्रमुख वैज्ञनिकों, सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसियां समेत चकित्सा एवं अनुसंधान से संबंधित कई लोग और संगठन शामिल होंगे। बैठक में कोरोना वायरस के स्रोत की पहचान करने और इस पर नियंत्रण करने के उपायों की खोज करने पर चर्चा की जाएगी। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.