विश्व बैंक लेबनान के सबसे कमजोर परिवारों के लिए बढ़ाएगा वित्तीय सहायता

Samachar Jagat | Saturday, 05 Jun 2021 01:42:25 PM
World Bank to hike financial aid for Lebanon's most vulnerable families

बेरूत: मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका के लिए विश्व बैंक समूह के उपाध्यक्ष, फेरिद बेलहाज ने कहा कि वैश्विक ऋणदाता लेबनान में सबसे कमजोर परिवारों को आवंटित धन में वृद्धि करेगा। बेलहाज ने उल्लेख किया कि सामाजिक सुरक्षा शुद्ध वित्तपोषण योजना जिसे विश्व बैंक के 246 मिलियन अमरीकी डालर के ऋण द्वारा वित्त पोषित किया गया है, को जल्द ही वित्त मंत्रालय द्वारा लागू किया जाएगा।

बेलहाज ने शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर कहा, "हम सबसे कमजोर परिवारों को अधिक धन की पेशकश करेंगे, जैसा कि लेबनान के वित्त मंत्री गाजी वज़नेह ने अनुरोध किया था, इस शर्त पर कि ये धन गरीब परिवारों को जल्द से जल्द नकद में उपलब्ध कराया जाएगा।"


 
1 जून को जारी एक नई रिपोर्ट में, विश्व बैंक ने कहा कि लेबनान के लंबे समय तक गंभीर आर्थिक अवसाद इसे 19 वीं शताब्दी के मध्य के बाद से विश्व स्तर पर 10 सबसे गंभीर संकटों में डाल सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है, "विशाल चुनौतियों, निरंतर नीतिगत निष्क्रियता और पूरी तरह से कार्यशील कार्यकारी प्राधिकरण की अनुपस्थिति में पहले से ही गंभीर सामाजिक-आर्थिक परिस्थितियों और एक नाजुक सामाजिक शांति के लिए खतरा है, जिसमें कोई स्पष्ट मोड़ नहीं है।"

इस साल की शुरुआत में, विश्व बैंक ने सबसे कमजोर परिवारों की मदद करने के उद्देश्य से वित्त पोषण योजना स्थापित करने के लिए ऋण को मंजूरी दी थी क्योंकि लेबनान 50 प्रतिशत से अधिक गरीबी दर के साथ अपने सबसे खराब आर्थिक और वित्तीय संकट से गुजर रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.