Yemeni Prime Minister और अमेरिकी दूत ने संघर्ष विराम पहल पर की चर्चा

Samachar Jagat | Thursday, 29 Jul 2021 10:48:44 AM
Yemeni Prime Minister, US envoy discuss ceasefire initiative

यमन के प्रधान मंत्री मेन अब्दुलमालिक और यमन के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के विशेष दूत टिम लेंडरिंग ने युद्ध से तबाह अरब देश में युद्धविराम प्राप्त करने के उद्देश्य से एक पहल पर चर्चा की। बुधवार को बैठक में, यमनी प्रधान मंत्री ने कथित तौर पर कहा कि हौथी मिलिशिया को "संघर्ष को बढ़ावा देने, देश में नागरिकों पर लगातार हमले शुरू करने, विशेष रूप से मारिब में आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों पर लगातार हमले करने और सभी शांति पहलों को अस्वीकार करने के परिणामों का सामना करने की आवश्यकता है। ". उन्होंने कहा, "हम इस मिलिशिया के प्रति अंतरराष्ट्रीय समुदाय और संयुक्त राष्ट्र की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं।"

उनकी बैठक के दौरान, सऊदी अरब की राजधानी रियाद, अब्दुलमालिक ने अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, हौथी मिलिशिया को युद्धविराम के प्रस्तावों को अस्वीकार करने और नागरिकों को लक्षित करने के लिए जवाबदेह ठहराने के लिए अपनी सरकार के अनुरोध की पुष्टि की। अब्दुलमालिक ने यमन की आर्थिक स्थिरता का समर्थन करने और वर्षों से चले आ रहे सैन्य संघर्ष के कारण देश के मानवीय संकट को कम करने की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला।


अपने हिस्से के लिए, यमन में अमेरिकी दूत ने अपने देश की स्थिति को दोहराया जो मारिब पर हौथी हमलों को तत्काल समाप्त करने, रियाद समझौते के कार्यान्वयन और आर्थिक स्थिरता प्राप्त करने का आह्वान करता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.