जो बोओगे वही पाओगे! 'पाकिस्तानी सेना' पर आतंकियों का हमला, 11 जवानों की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 11:20:27 AM
You will get what you sow! 11 soldiers killed in a terrorist attack on Pakistani army

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के खुर्रम में आतंकी हमले की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना पर आतंकियों ने मंगलवार (13 जुलाई 2021) को हमला किया है. इस हमले में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित समेत 11 जवान शहीद हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि हमले में कई जवान घायल हो गए और कुछ जवानों को आतंकियों ने अगवा कर लिया.

वहीं आतंकी हाफिज दौलत खान ने भी छह टेलीकॉम ऑपरेटरों को बंधक बना लिया है. इस हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का हाथ माना जा रहा है। कथित तौर पर खुर्रम इलाके में पाकिस्तानी सेना द्वारा टीटीपी आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा था। अभियान का नेतृत्व कैप्टन अब्दुल बासित खान ने किया। इसी दौरान आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना पर हमला कर दिया। हमला हंगू इलाके में हुआ। पाकिस्तान में टीटीपी आतंकी संगठन दिसंबर 2007 में 13 आतंकवादी संगठनों द्वारा शुरू किया गया था। उनका उद्देश्य पाकिस्तान में शरिया पर आधारित एक कट्टरपंथी इस्लामी शासन स्थापित करना है।


पाकिस्तान पहले से ही आतंकियों के पनाहगाह के रूप में कुख्यात है। हाल ही में, पाकिस्तान द्वारा वित्त पोषित आतंकवादियों ने तालिबान का समर्थन करना शुरू कर दिया है। सुरक्षा एजेंसियों को रिपोर्ट मिली है कि अमेरिका के साथ शांति समझौते का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में तालिबान से लड़ने के लिए लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और जमात-उल-दावा के आतंकवादियों को भेजा है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.