केरल भर्ती बोर्ड के निर्माण के लिए 11 वां केरल वेतन संशोधन पैनल

Samachar Jagat | Saturday, 04 Sep 2021 10:59:29 AM
11th Kerala Pay Revision panel for creation of Kerala Recruitment Board

केरल में सहायता प्राप्त स्कूलों और कॉलेजों में की गई नियुक्तियों में कदाचार को समाप्त करने के लिए, 11वें वेतन संशोधन आयोग ने एक वैधानिक केरल भर्ती बोर्ड के निर्माण की सिफारिश की है।

11वें केरल वेतन संशोधन आयोग ने राज्य सरकार से सरकारी सहायता प्राप्त निजी स्कूलों और कॉलेजों में पीएससी के साथ भर्ती सौंपने या इस उद्देश्य के लिए एक वैधानिक भर्ती बोर्ड बनाने की सिफारिश की है। सेवानिवृत्त सिविल सेवक के मोहनदास की अध्यक्षता वाले पैनल ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त नियंत्रण होना चाहिए कि निजी प्रबंधन द्वारा सरकारी वेतन प्राप्त करने के लिए व्यक्तियों का चयन पारदर्शिता के साथ योग्यता के आधार पर हो।


 
सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु 56 वर्ष से बढ़ाकर 57 वर्ष करना, उनके कार्य दिवसों को घटाकर सप्ताह में पांच दिन करना, सेवा में मरने वालों के परिवारों को पूर्ण पेंशन प्रदान करना पैनल रिपोर्ट में उल्लिखित सिफारिशों में से एक थी। मुख्यमंत्री को सौंपे जाने की बात कही है. आयोग को लगता है कि सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों और कॉलेजों में भर्ती पीएससी को सौंपना आदर्श होता और दूसरा विकल्प इस उद्देश्य के लिए एक वैधानिक भर्ती बोर्ड बनाना है, रिपोर्ट के अनुसार। रिपोर्ट में कहा गया है, "आयोग निजी स्कूलों और कॉलेजों के लिए एक वैधानिक केरल भर्ती बोर्ड बनाने की सिफारिश करता है," रिपोर्ट में कहा गया है कि चयन समिति में विश्वविद्यालय, सरकार और प्रबंधन के प्रतिनिधियों के अलावा पूर्णकालिक अध्यक्ष होना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.