शुक्रवार के दिन जानिए कैसा रहेगा आपका नसीब : 14 फरवरी का राशिफल

Samachar Jagat | Thursday, 13 Feb 2020 08:59:41 PM
1657437897511044

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.



loading...

मेष, सिंह, धनु राशि :

 आपका नाम होगा और आपको प्रसिद्धि भी मिलेगी ǀ आप तर्क के स्थान पर अपने दिल की आवाज और प्रवृति के आधार पर फैसले कर सकते हैं,लेकिन वे भी वित्त के मामले में लाभकारी ही साबित होंगे ǀआप इन दिनों फैसले लेने में सबसे अधिक महत्ता अपने मन की आवाज को देते हैं ,लेकिन आपको भविष्य की बेहतरी के लिए वर्तमान समय में कुछ आरामों को छोड़ना होगा ǀ आपके पास कमाई की संभावना होगी। खास कर पूर्वार्द्ध में आपकी नियमित आय के स्रोतों में वृद्धि के अवसर मिलेंगे साथ ही वर्तमान स्रोतों से भी नियमित आय होती रहेगी। आपके हाथ में धन होने के कारण वस्त्र, आभूषण या अन्य लग्जरी वस्तुओं की खरीदी हो सकती है। आप मौज-मस्ती, डिनर आदि में भी खर्च कर सकते हैं।

वृष, कन्या, मीन राशि : 

आपको अपने खाने की ओर तुरंत ध्यान देना होगा |आप कई दिन से कुछ ज्यादा खा रहे हैं और बहुत अस्वास्थ्यकर खाना खा रहे हैं और चाहे आपको यह अनुभव बेशक न हो लेकिन इससे आपकी सेहत काफी प्रभावित हो रही है |दरअसल आपके शरीर और मन में इकट्ठे हो रहे तनाव का मूल कारण जंक फ़ूड है |जब तक आप अपने खाने का पैटर्न नही बदलते आपकी रिलैक्सेशन की तकनीकें विशेष फायदेमंद नही होंगी |अभी आपको भाग्य का साथ मिलने के कारण आर्थिक मोर्चे पर चिंता की जरूरत नहीं है। सप्ताह के पहले दिन छोटे-मोटे कामकाज या दैनिक आय से अच्छी कमाई होगी। नौकरीपेशा लोगों को भई वरिष्ठों की कृपा से इंसेंटिव या पुरस्कार के तौर पर आर्थिक लाभ हो सकता है। सप्ताह के उत्तरार्द्ध में धार्मिक मामलों में आप काफी रूचि लेंगे, जिससे जनसेवा या धार्मिक पूजा आदि में खर्च करेंगे। सप्ताह का अंतिम दिन काफी आय होने के संकेत दे रहे हैं।

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

आपको अपने कार्यस्थल पर सावधानी बरतनी आवश्यक है। आप ये भूल रहे है , की आधुनिक कार्यालयों में कुछ भी छुपा हुआ नहीं है , इसलिए आपको स्थितियों के मुताबिक खुद को ढालना पड़ सकता है । आपको विवेक की जरुरत है और अगर आप उसे अनदेखा करते है , तो आपको अपने करियर के संदर्भ में कीमत चुकानी पड़ सकती है , इसलिए चौकन्ना रहने की जरुरत है ।आर्थिक मोर्चे पर विचार करें तो इस सप्ताह उतार-चढ़ाव रहने के बावजूद आपके हाथ में धन की स्थिति ठीक रहेगी, जिससे आर्थिक मामलों में चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है। खासकर वाहन, इलेक्ट्रॉनिक या इलेक्ट्रिकल वस्तुओं, स्थायी संपत्ति या निर्माण से जुड़े छोटे-मोटे खर्च आ सकते हैं। अभी वाणी के प्रभाव से धन प्राप्त करने में सफल होंगे। बाद के चरण में भाग्य का साथ भी मिलेगा।

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

शकी स्वभाव के चलते आपको हार का मुँह देखना पड़ सकता है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। दोस्त आपके निजी जीवन में ज़रूरत से ज़्यादा दख़लअंदाज़ी करेंगे। यात्राओं से व्यावसायिक संबंधों में सुधार होगा। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी।गणेशजी कहते हैं कि आप पूरे दिन शारीरिक और मानसिक थकान महसूस करेंगे। परिश्रम की अपेक्षा कम सफलता प्राप्ति हताशा की भावना पैदा होगी। सत्ता के सम्बंध में थोड़ा चिंतित रहेंगे। काम की भाग-दौड़ में परिवार की तरफ ध्यान नहीं दे पाएँगे। यात्रा करना टालें। पाचनतंत्र सम्बंधी शिकायत टालें। आपका निर्धारित व्यवहार किसी को हानि न पहुँचाए इसका ध्यान रखें।

कमेंट बॉक्स में श्री लक्ष्मी माँ लिखे ताकि आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सके धन्यवाद //

यह लेख पसंद आए तो नीचे दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर करे //


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.