मासिक भविष्यफल : 17 फरवरी से 29 फरवरी तक,क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे

Samachar Jagat | Monday, 17 Feb 2020 03:42:44 PM
2445419218535499

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.

मेष, सिंह, धनु राशि :

क्लब या सामाजिक कार्यक्रमों में दोस्तों की कंपनी में अधिक समय बिताने के बाद अब आपको आराम करने की ज़रूरत है। सेहत के लिए यह समय शानदार है। अंदरूनी या उच्च शक्ति से एक हानिकार मार्ग को रोका जा सकता है। रिचार्ज करने के लिए कुछ अस्थायी अकेलेपन का मज़ा लें। आपके सपने सच हो सकते है। क्या अपने कोई लाटरी टिकट खरीदी है? क्योंकि आपके ग्रह बता रहे हैं कि आपकी जैकपोट जितने की पूरी संभावना है। अपने आकर्षण और करिश्मे के साथ आप सबका दिल जीत लेंगे। हर व्यक्ति का दुनिया में कोई खास मकसद है इसलिए पुरानी बातों को भूलें और भविष्य के निर्माता बने!आप किसी के अहसान का बदला उतारने की दिशा में पहला कदम उठाएंगे ǀ यह कदम मानसिक ,वित्तीय या आध्यात्मिक हो सकता है लेकिन इसका अर्थ यह नही है कि आप अपने सारे अहसान उतार पायेंगे लेकिन आपको कम से कम यह संतुष्टि जरूर होगी कि आप ऐसा करने की दिशा में कदम तो उठा रहे हैं ǀइससे आपको बहुत अच्छा लगेगा ǀ

वृष, कन्या, मीन राशि : 

आप का दिन अलग ही स्तर पर है जहाँ आप सब कुछ भूलकर अपनी रहस्यमय दुनिया में मग्न हैं। किसी भी तरह के नुकसान से बचने के लिए शारीरिक संयम बनाये रखें। अपने नए उत्पाद के लिए नए विचारों की तलाश करें, इनके लिए इंटरनेट एक बेहतरीन स्त्रोत है। सपने सच हो सकते हैं, यह बात आप अब महसूस कर रहे हैं। परिस्थितियां और भाग्य आपके पक्ष में हैं। जैकपोट जीतने की भी संभावना हैं। प्यार और धन दोनों आपके जीवन में खास भूमिका निभाकर उसे रोमांचक बना रहे हैं। ज़िंदगी मुश्किलों से भरी हुए है, लेकिन अपने प्रयासों से आप उन पर भी विजय पा सकते हैं।इस बात पर ध्यान दें कि ऑफिस में कौन बीमार हैं और उनके द्वारा प्रयोग किये जा रहे टेलीफोन ,लैपटॉप या दुसरे उपकरणों का प्रयोग करने से बचें |अगर आप ऐसा कर पाए तो आसानी से संक्रमण से भी बच सकते हैं| आप बहुत परोपकारी हैं और दूसरों का जितना ख्याल आप रखते हैं ,वह वास्तव में प्रशंसा के योग्य है लेकिन न भूलें कि अपना ध्यान रखना भी जरूरी है |

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

यह समय नेटवर्किंग और क्लब या सोसाइटी में शामिल होने का है ताकि आप आय के अतिरिक्त साधन खोज सकें। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए किसी सलाहकार या शुभ चिंतक की राय लें। चोरी या दुर्घटना से बचने के लिए सतर्क रहें। जीवन में प्रयास के बाद ही अच्छे परिणाम मिलते हैं। आप जो चाहते हैं वो आपको मिलेगा जिससे आपकी लोकप्रियता भी बढ़ेगी। दूसरों की विचारों और बातों को अच्छे से सुनें क्योंकि बातचीत अच्छे व्यवसाय की कुंजी है। याद रखें कि ये सितारे हमारे भाग्य को तय नहीं करते बल्कि इसे हम खुद तय करते हैं।धन से संबंधित कुछ समस्याए आ सकती है । आपको ये समझना होगा की कौन सा खर्च जरुरी और गैर जरुरी है अन्यथा आपको वित्तीय संकट से गुजरना पड़ सकता है । अगर आप अपनी आय बढ़ाना चाहते है तो आपको कुछ नवीनतम प्रोद्योगिकी का समावेश करना होगा और वो आप पर निर्भर करेगा की आप उसका कितना फायदा उठा सकते है क्यों की वह आपके मेहनत और उस प्रोद्योगिकी के समय में महत्व पर भी निर्भर करेगा ।

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

नेटवर्किंग के लिए यह समय उचित है। आपका करिश्मा सबको आकर्षित करेगा और आप नए ग्रुप या क्लब के लिए तैयार हैं। काम में मिली सफलता ने आपकी आत्मविश्वास की भावना को प्रेरित किया है। रोमांटिक रिश्ते को नजरअंदाज न करें, शायद उन्हें आपकी देखभाल या ध्यान की अधिक ज़रूरत हो। आपके अनुशासित प्रयासों के लिए शानदार पुरस्कार मिलने वाला है। जो भी आपको प्राप्त होगा, आप उसके हकदार हैं। आपका इनाम प्रसिद्धि, सर्वजनिक पहचान या प्रियजनों से मिलने वाली प्रशंसा कुछ भी हो सकता है। काम में दूसरों की राय भी अवश्य लें। कोई भी महान व्यक्ति अवसरों की कमी की शिकायत कभी नहीं करता।हाल की घटनाओं से आपका मन बेचैन हो सकता है। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग फ़ायदेमंद साबित होंगे। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। दफ़्तर के तनाव को घर में न लाएँ। इससे आपके परिवार की ख़ुशी ख़त्म हो सकती है। 

कमेंट बॉक्स में श्री महाकाल लिखे ताकि आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सके धन्यवाद //

यह लेख पसंद आए तो नीचे दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर करे //



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.