कॉफी के उपयोग से घने और चमकदार बालों करने के लिए 3 सरल तरीके! जानिए कैसे!

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Oct 2019 04:52:02 PM
3 Simple Ways To Have Thick And Shiny Hair Using Coffee! Know how!

सभी को घने और चमकदार बाल चाहिए होते है। घी और छंलकड़ार बालों के लिए हम बहुत से प्रोडकट इस्तेमाल करते है। जिससे हम्हारे बाल झड़ने लग जाते है। और सफ़ेद भी पड़ जाते है। इसलिए आज हम आपको कॉफी इस्तेमाल करने के 3 सरल बतायेगे। कॉफी से आपके बाल चमकदार और घने हो जायेगे।  

* अपने बालों को ब्लैक कॉफ़ी से धोएं

एक लीटर गर्म पानी और वोइला में कॉफी पाउडर मिलाएं। और अपने बालों को शैम्पू और कंडीशन करने के बाद, बस ब्लैक कॉफ़ी का उपयोग करके अपने ट्रेस को रगड़ें। यह आपके बालों को भूरे रंग के प्राकृतिक रंग और चमक के साथ छोड़ देगा।

* ग्राउंड कॉफी से अपने स्कैल्प की मसाज करें

अपने बालों को पानी से धोएं और तौलिए से सुखाएं। अब अपने बालों की मालिश करने के लिए कूल्ड ग्राउंड कॉफी का उपयोग करें। यह आपकी स्कैल्प को एक्सफोलिएट करने और बालों के विकास को बढ़ावा देने में मदद करेगा। इसके अलावा, कॉफी में तेल की सामग्री आपके बालों को बिना किसी चिकनाहट के नमीयुक्त छोड़ देगी।

 

 

 

* कॉफी हेयर मास्क

स्वादिष्ट-महक वाले कॉफी मास्क के साथ अपने बालों को कुछ टीएलसी दें। एक कटोरे और वॉयला में कॉफी पाउडर, दही, नारियल तेल और अरंडी का तेल मिलाएं, आपका मास्क तैयार है। इसे 30 मिनट के लिए अपने बालों पर लगाए। और फिर अच्छी तरह से धो लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.