इस मुस्लिम अभिनेत्री की एक झलक पाने के लिए विदेश से भारत आते थे लोग, दिखती है अप्सरा जैसी

Samachar Jagat | Sunday, 22 Mar 2020 03:43:19 PM
3721732680337563
नमस्कार दोस्तों, इस चैनल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है. अगर आपने अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नहीं किया है तो जल्दी से फॉलो करें ताकि आपको नई-नई जानकारी प्राप्त हो सके और हां कृपया करके इस पोस्ट को लाइक शेयर कमेंट और फॉलो करना ना भूलें.

मेरे प्यारे दोस्तों आज के लेख में हम आप लोगों को यह क्या सी अभिनेत्री से मिलवाने वाले हैं जो कि सिनेमा जगत की काठी ज्यादा खूबसूरत अभिनेत्री मानी जाती थी। जी हां दोस्तों इस अभिनेत्री को सुंदरता के ना केवल बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी काफी ज्यादा चर्चा होती थी। जी हां दोस्तों आज की पोस्ट में हम आप लोगों को एक ऐसी अभिनेत्री से मिलवाने वाले हैं जिसकी झलक पाने के लिए विदेश से लोग आते थे। जानना चाहते हैं कि वह कौन सी अभिनेत्री है तो जाने के लिए हमारे इस पोस्ट को अवश्य पढ़ें।



loading...

तो आइए जानते हैं उस अभिनेत्री के बारे में विस्तार से:--

मेरे प्यारे दोस्तों जिसम अभिनेत्री के बारे में बात कर रहे हैं उनका नाम मधुबाला है। जी हां दोस्तों आप लोगों ने बिल्कुल सही सुना उनका जन्म 14 फरवरी 1933 को दिल्ली में एक मुस्लिम घराने में हुआ था। आगे बताते चले कि मधुबाला का असली नाम मुमताज जहां देहलवी था। आगे बता दे कि कहा जाता है कि मधुबाला के 10 भाई-बहन थे।

मधुबाला के पिता काम ढूंढने के लिए मुंबई आए थे लेकिन उन्होंने अपनी बेटी मधुबाला को ही बचपन से फिल्मों में डाल दिया था। आगे बता दे कि खूबसूरत मधुबाला को बहुत जल्द फिल्मों में कामयाबी मिलती चली गई थी।

मधुबाला ने एक महल चलती का नाम गाड़ी मुग़ल-ए-आज़म आ बरसात की रात अमर काला पानी जैसे कई सुपरहिट फिल्मों में भी भूमिका निभाया हुआ था। आगे बता दें कि मधुबाला अपने दौर में सबसे ज्यादा सफल व खूबसूरत अभिनेत्री थी।

कहा जाता है कि मधुबाला की खूबसूरती को लेकर काफी ज्यादा चर्चा होती थी पुलिस टॉप द्वारकेश शम्मी कपूर से लेकर दिलीप कुमार तक हर लड़का मधुबाला को पाना चाहता था पुलिस चौक का यह भी जाता है कि उस दौर के विदेश विदेश से मधुबाला को देखने लोग आते थे। दोस्तों अगर आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने चाहने वालों के साथ शेयर करें और ऐसे ही लेटेस्ट आर्टिकल रोजाना पढ़ने के लिए ऊपर दी गई पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो कर सकते हैं. धन्यवाद


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.