Mumbai की 4 लोकप्रिय डिश जिसे खाने से नहीं चुके

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Aug 2022 02:44:54 PM
4 popular dishes of Mumbai that you haven't eaten

मुंबई शहर अपनी व्यस्त जीवन शैली के लिए जाना जाता है जहां लोग अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आते हैं। यह शहर अपने स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड के लिए भी जाना जाता है। अगर आप मुंबई घूमने की सोच रहे हैं, तो आपको शहर में मिलने वाले इन स्वादिष्ट फूड्स को खाने से नहीं चूकना चाहिए।

यहां मुंबई के 4  सबसे अच्छे सिग्नेचर व्यंजनों की सूची दी गई है, जिन्हें न आजमाने पर आपको पछताना पड़ सकता है।

वड़ा पाव


वड़ा पाव मुंबई का सबसे पसंदीदा खाना है। डिश को वड़ा और मैश किए हुए आलू के साथ बनाया जाता है। मुंबई में अत्यधिक लोकप्रिय स्नैक को मीठी और मसालेदार चटनी दोनों के साथ परोसा जाता है।
 

बॉम्बे सैंडविच

बॉम्बे सैंडविच आपके द्वारा आजमाए गए किसी भी अन्य सैंडविच के विपरीत हैं। अपने विशाल आकार के अलावा, बॉम्बे सैंडविच में चुकंदर के टुकड़े, खीरे, उबले आलू और पुदीने की चटनी को मिलाकर बनाया जाता है। आप इसे ग्रिल करके खा सकते हैं या फ्राई के साथ इसका मजा ले सकते हैं।
 
कांडा पोहा

कांडा पोहा मुंबई का एक स्वादिष्ट नाश्ता है और इसमें फ्लेक्ड राइस उर्फ ​​पोहा के साथ प्याज डाला जाता है। इसे कटे हुए आलू, मटर और हरी मिर्च के साथ मिलाया जाता है। धनिया और नीबू का रस का एक पानी का छींटा पकवान को स्वादिष्ट बनाता है।

जुंका भाकर

जुंका भाकर मुंबई के हर नुक्कड़ पर पाया जाता है। इसे सरसों, प्याज, बेसन और करी पत्ते से तैयार किया जाता है। इस डिश का आनंद ज्वार की रोटी के साथ लिया जा सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.