पूरे भारत पर कॉल लॉक डाउन करने के बाद मोदी का एक और बड़ा फैसला, देश में अब...

Samachar Jagat | Monday, 30 Mar 2020 06:03:42 AM
490935263796785

नमस्कार दोस्तों, इस चैनल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है. अगर आपने अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नहीं किया है तो जल्दी से फॉलो करें ताकि आपको नई-नई जानकारी प्राप्त हो सके और हां कृपया करके इस पोस्ट को लाइक शेयर कमेंट और फॉलो करना ना भूलें.

मेरे प्यारे दोस्तों, जैसा की आप लोगों को यह तो पता चल ही रहा होगा कि पूरे देश में कोरोनावायरस का खतरा धीरे-धीरे बढ़ता ही चला जा रहा है रुकने का जरा भी नाम नहीं दे रहा है। भारत सरकार इससे निपटने के लिए हर संभव कदम उठाने की कोशिश में लगी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा फैसला लेते हुए पूरे देश को लॉक डाउन करने का ऐलान किया है।

पीएम ने यह भी कहा है कि लोक डाउन 25 मार्च से 14 अप्रैल यानी कि 21 दिनों तक रहेगा इसका मतलब है कि 14 अप्रैल तक लोगों को अपने घर में ही रुकना होगा। बता दे कि पीएम मोदी ने देश को लोक डाउन करने के बाद एक और बहुत बड़ा फैसला ले लिया है।

बता दे कि पीएम मोदी ने मंगलवार को रात 8:00 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पूरे देश में किस दोनों के लोग डाउन का ऐलान किया है। अपने संबोधन पीएम ने कहा कि यदि हम 21 दिन तक घरों से बाहर निकलना जारी रखते हैं तो भारत 21 साल पीछे जा सकता है। इसलिए लोगों को अपने घर में ही रहना चाहिए इससे पहले मोदी ने कैबिनेट बैठक में देश के 75 जिलों को लॉक डाउन करने का फैसला लिया था।

बता दें कि अब पूरे भारत को लोक डाउन करने के बाद पीएम मोदी ने एक और बड़ा फैसला ले लिया है। जी हां दरअसल पीएम मोदी ने नेशनल पापुलेशन रजिस्टर एनपीआर को अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया है। आपको बताते चले कि पहले यह कार्य 1 अप्रैल 2020 को शुरू होने वाला था अब कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ऐसा किया जाना संभव नहीं है। इसलिए सरकार ने से अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया है।

दोस्तों आप लोगों के हिसाब से लॉक डाउन को लेकर क्या क्या परेशानियां आ रही है। आप हमें कमेंट में अपनी अपनी राय जरूर दें धन्यवाद।

दोस्तों, हमें नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें और हां कृपया करके लाइक, फॉलो, कमेंट और शेयर करना ना भूले. धन्यवाद !

+ Follow / फॉलो करें UC We-Media Account "TRIPTI BEAUTIFUL" को, और पायें Entertainment से संबंधित सटीक जानकारी. साथ ही आर्टिकल्स आपको पसंद आए तो Comment, Like और Share करना न भूलें.

News source: UC News & Google search



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.