Suchitra Sen: एकांतप्रिय स्टार सुचित्रा सेन की दुर्लभ तस्वीरें

Samachar Jagat | Saturday, 05 Jun 2021 01:33:10 PM
5 rare pictures of the reclusive star Suchitra Sen

 

 

 

वह काली आंखों और एक आकर्षक मुस्कान के साथ सुंदर सौंदर्य था, जिसने कोलोसस की तरह सेल्युलाइड दुनिया में कदम रखा। उनका सदाबहार, रोमांटिक अंदाज दर्शकों को मदहोश कर देता था। उनके मनमोहक प्रदर्शन ने लाखों दिल जीते।

01 उत्तम कुमार के पुत्र गौतम के विवाह समारोह में
उत्तम कुमार के बेटे गौतम के विवाह समारोह के दौरान प्रतिष्ठित जोड़ी की यह एक दुर्लभ छवि है।

02 एक पश्चिमी पोशाक में हत्या

एक प्रतिष्ठित सुंदरता और अपने समय की पूरी तरह से प्रतिभाशाली अभिनेत्री होने के नाते, हमने मैटिनी क्वीन को विभिन्न पोशाकों में देखा है। ट्रेडिशनल साड़ी हो या वेस्टर्न आउटफिट, सुचित्रा सेन किसी भी ड्रेस में दिल चुरा लेती थीं।

03बिमल रॉय और दिलीप कुमार के साथ

सुचित्रा सेन ने बिमल रॉय के साथ बॉलीवुड में कदम रखा, जिन्होंने शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के इसी नाम के लोकप्रिय बंगाली उपन्यास पर आधारित अपने पंथ क्लासिक 'देवदास' में अभिनेत्री को कास्ट किया। वह दिलीप कुमार और वैजयंतीमाला जैसे उस युग के सुपरस्टार के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करने के लिए बेहद भाग्यशाली थीं।

 

 

 

04 एक दुर्लभ गर्मी का फोटोशूट

60 के दशक के समर फोटोशूट के दौरान सुचित्रा सेन की यह एक और दुर्लभ तस्वीर है। बंगाल की 'महानायिका' ने 1963 में अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सफलता का स्वाद चखा जब उन्होंने मॉस्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 'सप्तपदी' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

05 एक फ्रेम में दो किंवदंतियाँ

यह एक फ्रेम में सत्यजीत रे और सुचित्रा सेन की अत्यंत दुर्लभ तस्वीर है। दिलचस्प बात यह है कि इन दोनों दिग्गजों ने कभी सहयोग नहीं किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.