दुनिया के 5 Universal Studio जो आपको हैरान कर देंगे

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jun 2022 04:18:20 PM
5 Universal Studios In The World That Will Amaze You

इस महीने की शुरुआत में, यूनिवर्सल स्टूडियो हॉलीवुड ने घोषणा की कि वे जल्द ही 2023 की शुरुआत में अमेरिका में पहले सुपर निन्टेंडो वर्ल्ड थीम पार्क की विंडो  खोल रहे हैं। नई फोटोज और उनकी प्रत्याशित इंटरैक्टिव, संवर्धित-वास्तविकता की सवारी के वीडियो ट्रेलर के साथ घोषणा की गई थी। वर्तमान में, दुनिया में केवल पांच यूनिवर्सल स्टूडियो हैं। यूनिवर्सल थीम पार्क और रिसॉर्ट पॉपुलर सिनेमा, टीवी, कार्टून, कॉमिक्स और गेम्स की दुनिया से अपने आकर्षक विषयों के लिए व्यापक रूप से फेमस  हैं।

यूनिवर्सल बीजिंग रिज़ॉर्ट, चीन


 
यह यूनिवर्सल थीम पार्क की सीरीज में लेट्स जोड़ है। यूनिवर्सल बीजिंग रिज़ॉर्ट में सिनेमाघरों, टेलीविज़न शो और एनिमेशन पर आधारित दिलचस्प सवारी और थीम वाले आकर्षण हैं। इसका उद्घाटन 20 सितंबर, 2021 को हुआ था।

यूनिवर्सल स्टूडियो हॉलीवुड


1964 में पहली बार यूनिवर्सल स्टूडियो थीम पार्क का उद्घाटन किया गया था। थीम पार्क में कुछ अमेज़िंग रेस्तरां, नाइट क्लब और शॉप्स हैं। 415 एकड़ में फैले, इसमें 19 स्क्रीन के साथ एक सिनेमार्क यूनिवर्सल सिटीवॉक सिनेमाज भी है।

यूनिवर्सल ऑरलैंडो रिज़ॉर्ट फ्लोरिडा


अपनी साहसिक सवारी, थीम वाले द्वीपों और होटलों के लिए काफी प्रसिद्ध, यूनिवर्सल ऑरलैंडो रिज़ॉर्ट ने 7 जून, 1990 को पब्लिक के लिए अपने गेट खोले। फेमस लोउज़ पोर्टोफिनो बे होटल और हार्ड रॉक होटल सहित कई होटल भी खोले गए।

यूनिवर्सल स्टूडियो सिंगापुर


यूनिवर्सल स्टूडियोज सिंगापुर अपनी आउट-ऑफ-द-वर्ल्ड राइड्स, नंबर  में 28 और सात थीम वाले क्षेत्रों जैसे प्राचीन मिस्र, द लॉस्ट वर्ल्ड, हॉलीवुड, न्यूयॉर्क सिटी, साइंस-फाई सिटी, फार फार अवे और मेडागास्कर के लिए पॉपुलर है। सिंगापुर में रिसॉर्ट्स वर्ल्ड सेंटोसा के अंदर स्थित, यह आउटलेट 28 मई, 2011 को खोला गया था।

यूनिवर्सल स्टूडियो जापान


यूनिवर्सल स्टूडियोज जापान एशिया में स्थापित होने वाला पहला यूनिवर्सल स्टूडियो था। हालांकि इस पार्क में यूनिवर्सल ऑरलैंडो और हॉलीवुड के समान आकर्षण हैं, सिटीवॉक जिले, सुंदर रेस्तरां और होटलों का अनुभव वह सब कुछ है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। 2001 में खोला गया, यूनिवर्सल स्टूडियो ओसाका के कोनोहाना-कू जिले में स्थापित किया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.