Tech News: इंस्टाग्राम में जोड़े गए 7 नए फीचर, जानें सारी जानकारी

Samachar Jagat | Friday, 08 Apr 2022 01:05:39 PM
7 new features have been added to Instagram, know all the information

सोशल मीडिया किंग इंस्टाग्राम को 7 नए फीचर मिले हैं। इंस्टाग्राम अपने प्लेटफॉर्म में लगातार सुधार कर रहा है और अब इस प्लेटफॉर्म में 7 नए फीचर जुड़ गए हैं। आइए एक-एक करके इन 7 नए फीचर्स के बारे में जानते हैं।

हाल ही में इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर 7 नए मैसेजिंग फीचर जोड़े गए हैं। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम एक फोटो मैसेजिंग ऐप है। फिलहाल कंपनी इंटरेक्शन टाइम बढ़ाने के लिए कई नए उपाय अपना रही है। नई सुविधाओं के तहत परामर्श के लिए समूह में मतदान सुविधाओं को भी जोड़ा गया है। तो आइए आज एक-एक करके इन नए फीचर्स के बारे में जानें।

इन नए फीचर्स की बात करें तो यूजर्स इनबॉक्स को एक्सेस कर सकते हैं और अपने फीड को छोटा किए बिना मैसेज का जवाब दे सकते हैं। इससे उपयोगकर्ता आसानी से अपनी चैट खोल सकते हैं और उनका जवाब दे सकते हैं।
यह उपयोगकर्ताओं को अपने दोस्तों और परिवार के साथ पोस्ट को जल्दी से साझा करने की अनुमति देता है। आपको बस शेयर बटन को टैप और होल्ड करना है। अब नए फीचर के तहत दोस्त का नाम तुरंत सबसे ऊपर दिखाई देगा, जो हाल ही में भेजा गया था, जो व्हाट्सएप में दिखाई देता है।
इससे लोफी चैट थीम की मदद से यूजर्स की बातचीत ज्यादा आकर्षक और पर्सनल लगेगी।
इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए मैसेजिंग में पोल ​​को शामिल करने का विकल्प भी शामिल किया है, जो ग्रुप चैटिंग के दौरान काफी काम आएगा। यह फीचर मैसेंजर का हिस्सा है और अब इसे इंस्टाग्राम ग्रुप चैट का हिस्सा बनाया जा रहा है।
इंस्टाग्राम पर @silent विकल्प को शामिल किया गया है, जो अगले व्यक्ति को आवाज से सूचित नहीं करता है, इसलिए जब आप व्यस्त होते हैं तो आपके दोस्तों को यह सूचना अपने आप मिल जाती है।
Instagram कुछ समय से Apple Music, Amazon Music और Spotify के साथ काम कर रहा है, जो जल्द ही रिलीज़ होगा। इसमें यूजर्स को 30 सेकेंड का प्रीव्यू मिलेगा और यूजर्स इसे सुन सकेंगे।
उस पूर्वावलोकन के दौरान ऑनलाइन देखे जाने वाले मित्रों की एक सूची Instagram इनबॉक्स में दिखाई देगी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.