कोरोना वायरस के बाद अब तबाही मचा सकता है अम्फान, इन तटीय क्षेत्रों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 19 May 2020 09:38:57 AM
After corona virus amphan can cause havoc

इंटरनटे डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण बीच ही अब बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात तूफान अम्फान देश के लिए बड़ी परेशानी का कारण बनता नजर आ रहा है, जो अब सुपर साइक्लोन में बदल चुका है। अम्फान अब अब तेज रफ्तार के साथ पश्चिम बंगाल और ओडिशा की तरफ बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने संभावना व्यक्त करते हुए कहा कि उफान पर पहुंचकर सुपर साइक्लोन तबाही मचा सकता है। 

बड़ा खुलासा: इस गंभीर बीमारी से पीड़ित हो गई थी सुष्मिता सेन

मौसम विभाग के अनुसार यह चक्रवाती तूफान आज शाम तक बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ सकता है। इसक बाद यह भीषण रूप में परिवर्तित होकर तटीय राज्यों को नुकसान पहुंचा सकता है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम को गृह मंत्रालय और एनडीएमए के साथ उच्चस्तरीय बैठक सुपर साइक्लोन से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया गया। 

कोरोना वायरस के कारण अब इतनी पहुंच गई सोने की कीमत

इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने ओडिशा के तटीय जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं विभाग ने देश के तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर और आस-पास के तटीय क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.