Aaghori baba: लाशों से सेक्स करते हैं ये साधु! उनकी ये बातें सुनकर दिमाग के तार हिल जाएंगे...

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2023 08:02:19 AM
Aghori Baba: These monks have sex with corpses! Hearing his other words will shake the brain strings...

अघोरी बाबा: अघोरी साधना आमतौर पर श्मशान घाट में की जाती है और ये बाबा श्मशान घाट में ही निवास करते हैं. घोर काली रात में वे तंत्रविद्या करते हैं। लाशों का संग करना, लाखों अधजली लाशों का मांस खाना उनके लिए बिल्कुल सामान्य बात है।

अघोरी बाबा: जिंदा महिलाएं ही नहीं लाशों से भी रिश्ता बनाता है ये बाबा! इसके पीछे की वजह बेहद अजीब है। हिंदू धर्म में संतों के कई भाईचारे हैं और वे पूजनीय हैं। आमतौर पर संत और साधु अविवाहित होते हैं और ब्रह्मचर्य का पालन करते हैं। लेकिन ऋषि-मुनियों की एक कौम है जो लाशों से भी शारीरिक संबंध रखती है। सनातन धर्म में साधु-संतों का बहुत महत्व है। इन ऋषियों के कई भाई होते हैं और उनके भगवान की पूजा करने के तरीके भी अलग-अलग होते हैं।

कुछ साधु-संत ऐसे भी होते हैं जिनका जीवन बहुत ही रहस्यमय होता है। चाहे वह पुरुष नागा साधु हो, महिला नागा साधु या अघोरी बाबा। ऋषि-मुनियों की यह बिरादरी आम लोगों के बीच नहीं बल्कि जंगलों, पहाड़ों और गुफाओं में रहती है। ये बाबा कुंभ, महाकुंभ जैसे खास मौकों पर ही निकलते हैं और जल्द ही अपनी दुनिया में लौट जाते हैं. लेकिन साधु-संतों की बिरादरी में आमतौर पर एक बात देखी जाती है कि वे अविवाहित रहते हैं और ब्रह्मचर्य का पालन करते हैं। लेकिन अघोरी बाबाओं के मामले में ऐसा नहीं है।

लाशों से बंधन!
अघोरी बाबा साधु-संतों का एक अलग समुदाय है। अघोर साधना आमतौर पर श्मशान में की जाती है और ये बाबा श्मशान में ही रहते हैं। घोर काली रात में वे तंत्रविद्या करते हैं। लाशों का संग करना, लाखों अधजली लाशों का मांस खाना उनके लिए बिल्कुल सामान्य बात है। अघोरियों का जीवन और कार्य भयानक है, लेकिन यह भगवान शिव की पूजा करने का एक अलग तरीका है। कहा जाता है कि अघोरी बाबा रजस्वला महिलाओं के साथ संभोग करते हैं। साथ ही शव से भी संबंध बना लेते हैं। उनका मानना ​​है कि यदि वे शारीरिक संभोग के माध्यम से भी ईश्वर की आराधना कर सकते हैं तो यह उनकी साधना को एक अलग स्तर प्रदान करता है।

अजीब पोशाक-
अघोरी बाबा का जीवन, भगवान की पूजा करने के अपने अनोखे तरीके के साथ-साथ उनका पहनावा भी बहुत अजीब है। अघोरी बाबा अपने शरीर को राख में लपेटते हैं, लंबे बाल रखते हैं और जानवरों की खाल पहनते हैं। अघोरियों का मानना ​​है कि शव के साथ बंधने से उनकी तंत्र शक्ति मजबूत होती है। अघोरियों को कुत्ते बहुत प्रिय होते हैं, वे हमेशा अपने साथ एक कुत्ता रखते हैं। इसके अलावा अघोरी बाबा कई तरह का नशा भी करते हैं।

(अस्वीकरण: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। SamacharJagat इसका समर्थन नहीं करता है।)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.