AIIMS ने 114 पदों पर निकाली भर्ती ,जानें

Samachar Jagat | Thursday, 12 Jan 2023 04:31:42 PM
AIIMS has recruited 114 posts, know

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जोधपुर ने सीनियर रेजिडेंट पदों पर आवेदन जारी किए हैं। जो कैंडिडेट पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एम्स जोधपुर की ऑफिशियल साइट aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 फरवरी, 2023 तक है।

यह भर्ती अभियान संगठन में 114 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मापदंड

जो कैंडिडेट पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री होनी चाहिए। प्रत्येक विषय के लिए शैक्षिक योग्यता से संबंधित डिटेल यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना पर देखे जा सकते हैं। ऊपरी आयु सीमा 45 वर्ष से कम होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में एमसीक्यू आधारित लिखित परीक्षा और इंटरव्यू शामिल है। कैंडिडेट को इंटरव्यू के लिए 1:6 के अनुपात में बुलाया जाएगा अर्थात एक पद के लिए केवल छह कैंडिडेट को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क ₹1000/- + लेनदेन शुल्क लागू है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹800/- + लेनदेन शुल्क है। बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों को शुल्क के पेमेंट से छूट दी गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.