जन्मदिन से पहले अक्षय कुमार ने खोई मां, किया था शेफ और वेटर का काम

Samachar Jagat | Thursday, 09 Sep 2021 08:55:49 AM
Akshay Kumar lost mother before his birthday, had done the job of a chef and waiter

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है। अक्षय आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। अक्षय कुमार को आप सभी ने कई बेहतरीन फिल्मों में देखा होगा। अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है और ये बात बहुत कम लोग जानते हैं. उन्होंने अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के जरिए बॉलीवुड में आने से पहले अपना नाम बदल लिया था और आज भी उन्हें राजीव कहते हैं। आप सभी को बता दें कि अक्षय कुमार का जन्म अमृतसर में हुआ था, लेकिन कुछ समय बाद उनका पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया. अक्षय कुमार ने मुंबई के डॉन बॉस्को स्कूल में पढ़ाई की और अक्षय के स्कूल में 10 दोस्तों का एक ग्रुप था, जिसका नाम 'ब्लडी टेन' था।

वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट है। दरअसल, अक्षय की बचपन से ही मार्शल आर्ट में दिलचस्पी थी और उन्होंने 8वीं कक्षा से इसकी ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। कहा जाता है कि अक्षय ने फिल्मों में आने से पहले बैंकॉक में 'म्यू थाई' भी सीखा था, जो वास्तव में थाईलैंड में एक कठिन मार्शल आर्ट है। अक्षय बॉलीवुड में आने से पहले बैंकॉक में शेफ और वेटर के तौर पर भी काम कर चुके हैं। आपको बता दें कि अक्षय ने मार्शल आर्ट पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री भी होस्ट की है और इस डॉक्यूमेंट्री का नाम सेवन डेडली आर्ट्स है।


 
आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने 1991 में 'सौगंध' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इस फिल्म के बाद मशहूर हुए थे। अक्षय आज बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं हालांकि अक्षय आज अपना जन्मदिन नहीं मना पाएंगे। क्योंकि उनकी मां का उनके जन्मदिन से एक दिन पहले कल निधन हो गया था। अभी हमारी तरफ से अक्षय को जन्मदिन की बधाई।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.