Taj Mahal सहित सभी एएसआई संरक्षित स्मारक और संग्रहालय 16 जून से खुलेंगे

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Jun 2021 04:56:01 PM
All ASI protected monuments and museums including Taj Mahal to open from June 16

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण ताजमहल समेत एएसआई संरक्षित सभी केंद्रीय स्मारक और संग्रहालय बंद हैं. अब एएसआई के तहत सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारकों/स्थलों और संग्रहालयों को 16 जून से खोला जाएगा। कोविड महामारी के कारण ये स्थल 16 अप्रैल से बंद हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने पूरे देश में कोहराम मचा दिया, जिसके बाद केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने सभी केंद्रीय स्मारकों को बंद करने का फैसला किया. अप्रैल-मई में देश में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या अचानक बढ़ गई थी।

एएसआई ने पहले 16 अप्रैल से 15 मई तक सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारकों को बंद करने का आदेश दिया था। इसके बाद एएसआई ने 12 मई को एक बार फिर 15 जून तक इन्हें बंद रखने का आदेश जारी किया। इस बीच, देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट जारी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 70,421 नए मामले सामने आए हैं, जो 31 मार्च के बाद सबसे कम हैं।


 
इस बीच, पिछले 24 घंटों में वायरस के कारण 3,921 मौतें हुई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को आंकड़े साझा किए। यह लगातार सातवां दिन है जब भारत में एक लाख से कम कोविड मामले सामने आए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.