आंबेडकर विश्वविद्यालय में अब सीयूईटी के माध्यम से होंगे दाखिले

Samachar Jagat | Thursday, 07 Apr 2022 02:26:35 PM
Ambedkar University will now have admission through CUET

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार द्बारा संचालित आंबेडकर विश्वविद्यालय ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि संस्थान में सभी स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अब 'संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा’ (सीयूईटी) के माध्यम से दाखिले होंगे। कुलपति अनु सिह लाठेर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विश्वविद्यालय में प्रवेश सीयूईटी के माध्यम से होगा।


उन्होंने कहा, '' सभी अभ्यर्थियों के लिए सीयूईटी, 2022 में उपस्थित होना अनिवार्य है, जिसमें वे अभ्यर्थी भी शामिल हैं जो अतिरिक्त सीट पर दाखिला चाहते हैं। पात्रता मानदंड, सीयूईटी में प्राप्त अंकों के आधार पर तय किए जाएंगे।’’आंबेडकर विश्वविद्यालय के प्रोफ़ेसर कार्तिक दवे (डीन प्लानिग) ने कहा कि अभ्यर्थी सीयूईटी में केवल उन्हीं विषयों के सवालों के जवाब दे सकेंगे, जो उन्होंने 12वीं कक्षा में पढ़े थे। किसी भी विषय के छात्रों के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा।


छात्र सेवाओं के डीन सुरेश प्रभु ने कहा कि सीयूईटी छात्रों को एक समान अवसर प्रदान करेगा। कुलपति अनु सिह लाठेर ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 में शुरू होने वाले नए पाठ्यक्रमों की भी घोषणा की। ये क्रिमिनोलॉजी और फिलॉसफी में 'मास्टर ऑफ आर्ट्स’ और पॉलिटिकल साइंस में 'बैचलर ऑफ आर्ट्स’ हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.