Anti Terrorism Day 2022: आज मनाया जा रहा है आतंकवाद विरोधी दिवस,जानें इसका इतिहास एवं इससे जुड़ा सबकुछ

Samachar Jagat | Saturday, 21 May 2022 09:13:51 AM
Anti-Terrorism Day is being celebrated in all states of India

पिछले कुछ वर्षों में सरकार, पुलिस और सुरक्षा बलों की मदद से आतंकवादी गतिविधियों में भी कमी आई है। गृह मंत्रालय ने भी सभी केंद्रीय मंत्रालयों और राज्यों को एक पत्र जारी कर आतंकवाद निरोधी दिवस मनाने की जानकारी दी है।

21 मई को मनाया जाता है आतंकवाद विरोधी दिवस: भारत में हर साल 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाता है। सभी सरकारी दफ्तरों में आतंकवाद विरोधी शपथ लेने का आह्वान किया गया. आपको बता दें कि भारत सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ कई कदम उठाए हैं।


 
आतंकवाद विरोधी शपथ ली जाएगी: 21 मई को केंद्रीय मंत्रालयों की छुट्टी के कारण, 20 मई को आतंकवाद विरोधी प्रतिज्ञा का आह्वान किया गया है। पिछले साल, कोविड (कोरोना) के मामलों की लगातार बढ़ती संख्या के कारण भारत में शपथ ग्रहण के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करने पर जोर दिया गया.

गृह मंत्रालय के मुताबिक इस दिन को मनाने के पीछे का मकसद युवाओं को आतंकवाद और हिंसा की राह से दूर करना था. अगर युवा इस रास्ते से दूर हो गए तो देश में आतंकवाद की जड़ें अपने आप खत्म हो जाएंगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.