Anup Jalota: खुद से 36 साल छोटी लड़की के साथ जुड़ चुका है अनूप जलोटा का नाम, विदेश में भी है मशहूर

Samachar Jagat | Thursday, 29 Jul 2021 09:28:28 AM
Anup Jalota's name has been associated with a girl 36 years younger than himself, is famous in foreign too

बहुत अच्छे सिंगर और बिग बॉस जैसे शो में नजर आ चुके अनूप जलोटा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. अनूप जलोटा अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। अनूप जलोटा ने अपने भाइयों के साथ करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया है। देश ही नहीं विदेशों में भी अनूप जलोटा की एक बड़ी पहचान है। अनूप जलोटा का जन्म 29 जुलाई 1953 को नैनीताल में हुआ था। अनूप ने भजन, ग़ज़ल और फ़िल्मी गीत गाकर गायन के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अनूप जलोटा की आवाज के आज लाखों दीवाने हैं. हालाँकि, अनूप जलोटा ने भक्ति संगीत के साथ-साथ फिल्मों में भी गाया और इसी वजह से अधिक प्रसिद्ध हैं।

 

 

आप सभी को बता दें कि अनूप जलोटा के गुरु और पिता पुरुषोत्तम दास जलोटा भी जाने-माने भजन गायक थे. हालांकि अनूप जलोटा के फिल्मी सफर की शुरुआत की कहानी बेहद दिलचस्प है। कहा जाता है कि जब अभिनेता मनोज कुमार ने अनूप जलोटा की आवाज सुनी तो उन्होंने फिल्म 'शिरडी के साईं बाबा' में अनूप का गाना डाल दिया. दरअसल, अभिनेता मनोज को अनूप की आवाज इतनी पसंद आई कि उन्होंने फिल्म में अनूप के गाने को शामिल कर लिया। यह फिल्म 70 के दशक के अंत में आई थी और फिल्म के हिट होते ही अनूप का गाना सुपरहिट हो गया था। अनूप का नाम तब संगीत की दुनिया में एक अच्छा नाम बन गया और फिर उन्होंने उस दौर के सभी बड़े संगीतकारों के लिए गाया।


हालांकि, अनूप जलोटा ने तब सुर्खियां बटोरीं जब उन्होंने बिग बॉस के 12वें सीजन के दौरान कबूल किया कि उनका 30 साल की जसलीन मथारू के साथ अफेयर था। दरअसल, जसलीन ने शो में अपनी एंट्री के साथ ही इस बात का खुलासा कर दिया था कि वह अनूप जलोटा की गर्लफ्रेंड थीं, हालांकि शो छोड़ने के बाद अनूप ने साफ किया कि जसलीन उनकी गर्लफ्रेंड नहीं हैं बल्कि वह उनसे म्यूजिक सीखती हैं और दोनों टीचर-स्टूडेंट से जुड़े हुए हैं. . हमारी ओर से अनूप जलोटा को जन्मदिन की बधाई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.