Apple iPhone 14, iPhone 14 Pro में सैमसंग OLED पैनल के विभिन्न ग्रेड होंगे

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Aug 2022 11:49:50 AM
Apple iPhone 14, iPhone 14 Pro to have different grades of Samsung OLED panels

Apple अगले महीने Apple iPhone 14 सीरीज लॉन्च करने के लिए कमर कस रहा है और लॉन्च से पहले अफवाह मिली कि कंपनी iPhone मॉडल पर विचार कर रही हैं। हालाँकि कंपनी अपने डिवाइस के बारे में कोई जानकारी नहीं देती  लेकिन इसके आपूर्तिकर्ता और टिपस्टर अक्सर यह खुलासा करते हैं कि उपयोगकर्ता क्या उम्मीद कर सकते हैं। अब तक, हमने कई रिपोर्टें देखी हैं जिनसे पता चलता है कि Apple iPhone मॉडल में क्या -क्या फीचर होंगे।  कहा जाता है कि Apple iPhone 14 को Apple iPhone 14 Max, Apple iPhone 14 Pro और Apple iPhone 14 Pro Max को Apple iPhone 14 सीरीज में शामिल किया गया है। कहा जा रहा है कि Apple iPhone 14 सीरीज़ के मॉडल को कैमरा और प्रोसेसर के मामले में अपने पुराने मॉडल से बड़ा अपग्रेड मिला है। अब कोरियाई प्रकाशन TheElec की एक नवीनतम रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple iPhone 14 लाइनअप के स्मार्टफ़ोन में भी अलग-अलग OLED पैनल ग्रेड होंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, Apple iPhone 14 मॉडल अलग-अलग OLED पैनल ग्रेड को स्पोर्ट करेंगे। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग डिस्प्ले मॉडल स्तरों के आधार पर आगामी iPhone 14 श्रृंखला के लिए निर्मित OLED पैनल पर विभिन्न ग्रेड की सामग्री लागू करेगा। यह हाईएन्ड  iPhone 14 मॉडल के लिए अपने लेटेस्ट और सबसे एडवांस मटेरियल सेट का उपयोग करेगा। जबकि यह लौ लेवल के लिए अपने पूर्व सीरीज के सेट का उपयोग करेगा। लागत बचाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

सैमसंग डिस्प्ले iPhone 14 श्रृंखला के सभी चार मॉडलों के लिए OLED पैनल की आपूर्ति करेगा।  रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रतिद्वंद्वी एलजी डिस्प्ले दो मॉडलों की आपूर्ति करेगा। एक OLED सामग्री सेट में डोपेंट, होस्ट, प्राइम और अन्य शामिल होते हैं जिनका उपयोग लाल, हरे और नीले पिक्सेल बनाने के लिए किया जाता है। सैमसंग डिस्प्ले सैमसंग के गैलेक्सी और एप्पल के आईफ़ोन पर इस्तेमाल होने वाले अपने मटेरियल सेट को एम सीरीज़ कहता है।

दक्षिण कोरियाई डिस्प्ले निर्माता ने 2017 में Apple के पहले OLED iPhone, iPhone X और 2018 iPhone XS के लिए अपने LT सेट का उपयोग किया। लेकिन 2019 से इसने गैलेक्सी स्मार्टफोन और आईफोन के लिए आपूर्ति किए गए पैनल के लिए अपनी एम सीरीज का उपयोग करना शुरू कर दिया। सैमसंग डिस्प्ले iPhone 14 सीरीज में मानक 6.1-इंच और 6.7-इंच मॉडल के लिए अपने M11 सामग्री सेट का उपयोग करेगा।

 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.