Beauty Tips: क्या आप भी हैं डार्क सर्कल्स से परेशान और फॉलो करें ये खास टिप्स

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Dec 2021 09:58:49 AM
Are you also bothered by dark circles and follow these special tips

आंखों के नीचे काले घेरे आजकल एक आम समस्या हो गई है। डार्क सर्कल नींद की कमी, कंप्यूटर पर देर रात तक काम करने, शारीरिक कमजोरी, थकान या किसी बीमारी के कारण होते हैं। डार्क सर्कल्स होने से चेहरे का पूरा आकर्षण खत्म हो जाता है। डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए लड़कियां बहुत सारे तरीके अपनाती हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं होता। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से बच सकते हैं।

 

1- डार्क सर्कल्स की समस्या से बचने के लिए कम से कम 8 घंटे की नींद जरूर लें। यह भी सुनिश्चित करें कि बहुत अधिक नींद भी आपकी आंखों के नीचे काले घेरे ला सकती है।
 
2- आंखों की त्वचा बहुत नाजुक होती है। इसलिए इसका ख्याल रखना भी जरूरी है। आंखों की खूबसूरती बरकरार रखने और डार्क सर्कल्स की समस्या से बचने के लिए आंखों के नीचे हल्की मसाज करें।

3- तेज या कम रोशनी में लिखने जैसे काम न करें। साथ ही ज्यादा देर तक कंप्यूटर पर काम करने से बचें।

4- डार्क सर्कल्स की समस्या से बचने के लिए ज्यादा तली-भुनी चीजों का सेवन न करें. साथ ही दिन भर में करीब 8 गिलास पानी का सेवन करें।

 

5- दूध में हल्दी मिलाकर थोड़ा सा शहद मिलाएं। रात को सोने से पहले इसे आंखों के नीचे के काले घेरों पर लगाएं। सुबह अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा करने से आपके डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी।

6- आधा चम्मच खीरे के रस में दो चम्मच शहद और आलू का रस मिलाकर आंखों के नीचे लगाएं। सूखने पर इसे साफ पानी से धो लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.