ज्योतिष शास्त्र: शाम के बाद गलती से भी न करें ये काम, मां लक्ष्‍मी हो जाती हैं नाराज

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 01:58:30 PM
Astrology: Don't do these 5 things even by mistake after evening, otherwise Alakshmi will come

शाम को झाडू न लगाएं। ऐसा करने से घर की सकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और नकारात्मकता पीछे छूट जाती है। जो गरीबी का ठिकाना है।

हमारी दिनचर्या से लेकर रात को सोने तक ऐसे कई काम हैं जो शाम को छोड़कर किसी भी समय किए जा सकते हैं। शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसे कार्य हैं जो शाम के समय किए जाते हैं
यदि यह घर में या किसी पुरुष द्वारा किया जाता है, तो सभी देवी-देवता लक्ष्मी से नाराज हो जाते हैं।

* शाम के समय तुलसी पर जल नहीं डालना चाहिए और इसके पत्तों को नहीं तोड़ना चाहिए बल्कि दीपक की आवश्यकता होती है। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है।

* इस प्रकार कभी भी बुराई या निंदा नहीं करनी चाहिए, लेकिन शाम के समय इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है। शाम के समय घर का वातावरण धार्मिक और पवित्र रखने के लिए। स्त्री या पुरुष का संबंध नहीं होना चाहिए।

*क्रोध मनुष्य का सबसे बड़ा शत्रु है। क्रोधी व्यक्ति स्वयं से नाखुश होता है और आसपास के वातावरण को भी खराब कर देता है। यदि आप शाम को बेचैन हैं जब लक्ष्मी पृथ्वी पर ईंटें मारने के लिए आती हैं, तो लक्ष्मी आप पर अपनी कृपा नहीं बरसाएगी।

*सुबह का समय अध्ययन के लिए उत्तम है लेकिन शाम के समय अध्ययन नहीं करना चाहिए।

*शाम के समय कुछ भी नहीं खाना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.