Covid Update: क्या आने वाली है कोरोना की चौथी लहर? इन तीन राज्यों में बढ़ने लगे हैं नए केस

Samachar Jagat | Monday, 11 Apr 2022 10:39:27 AM
Attention Corona infection returning to Delhi-Haryana, so what is the fourth wave to come?

नई दिल्ली: देश में भले ही साप्ताहिक कोरोना मामलों में गिरावट जारी है, लेकिन दिल्ली-हरियाणा में इसकी रफ्तार में इजाफा देखने को मिल रहा है. दरअसल, दिल्ली और हरियाणा में जिस तेजी से मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखकर लग रहा है कि चौथी लहर आने वाली है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी आई है और रोजाना का आंकड़ा डेढ़ सौ के करीब पहुंच गया है. इतना ही नहीं, इससे दिल्ली में साप्ताहिक मामलों में 26 प्रतिशत और हरियाणा में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

वहीं दिल्ली में रविवार को 141 ​​नए मामले दर्ज किए गए और एक मरीज की मौत भी हुई है। सामने आ रहे आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में एक हफ्ते के दौरान नए मामलों में 26 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जैसा कि आप जानते हैं, तीसरी लहर के चरम के बाद से संक्रमण में गिरावट के विपरीत, राजधानी में पिछले सात दिनों में 751 से 943 नए मामले दर्ज किए गए, हालांकि पिछले कई दिनों से दिल्ली में सकारात्मकता दर 1 प्रतिशत से ऊपर दर्ज की गई थी। जांच की संख्या कम है। किया जा। आपको बता दें कि दिल्ली की तरह हरियाणा का भी यही हाल है।


 
दरअसल, यहां भी कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है. आपको बता दें कि पड़ोसी राज्य हरियाणा ने सप्ताह के दौरान मामलों में उच्च वृद्धि दर्ज की। दरअसल, यहां कोरोना वायरस के नए संक्रमण पिछले सप्ताह के 344 से लगभग 50% बढ़कर 514 हो गए। आप सभी को यह भी बता दें कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 1,054 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4,30,35,271 हो गई, जबकि 29 और. लोगों की मौत से मरने वालों की संख्या 5,21,685 हो गई है। जो आंकड़े सामने आए हैं उनके मुताबिक दैनिक संक्रमण दर 0.25 फीसदी और साप्ताहिक संक्रमण दर 0.23 फीसदी है. इसके साथ ही देश में अब तक कुल 4,25,02,454 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.