10वीं कक्षा में पहली बार अतुल कुलकर्णी ने किया अभिनय, 'हे राम' ने बदल दी किस्मत

Samachar Jagat | Friday, 10 Sep 2021 09:45:16 AM
Atul Kulkarni acted for the first time in class 10, 'Hey Ram' changed fortune

अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाने वाले वेटरन एक्टर अतुल कुलकर्णी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. अतुल ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। वह फिल्मों में अलग-अलग भूमिकाओं में नजर आ चुके हैं। अतुल कुलकर्णी ने हिंदी के अलावा मराठी, कन्नड़, मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है।

अतुल कुलकर्णी का जन्म 10 सितंबर 1965 को कर्नाटक में हुआ था। उन्होंने अपनी अर्भिक की पढ़ाई कर्नाटक से की। अतुल कुलकर्णी ने अपने स्कूल में पहली बार अभिनय किया जब वे दसवीं कक्षा में थे। इसके बाद, उन्होंने स्कूल से कॉलेज तक कई थिएटर समूहों में शामिल हुए जहाँ उन्होंने अभिनय की बारीकियाँ सीखीं। अतुल कुलकर्णी ने तब एक कलाकार बनने का फैसला किया।

वही अतुल कुलकर्णी ने 1995 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से डिप्लोमा की पढ़ाई की। फिर उन्होंने फिल्मों की ओर रुख किया। अतुल कुलकर्णी की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म हे राम थी। उनके साथ शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, नसीरुद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड और ओम पुरी सहित कई दिग्गज कलाकार थे। अतुल कुलकर्णी की फिल्म और उनके अभिनय को फैंस ने खूब सराहा। हे राम फिल्म के बाद अतुल कुलकर्णी ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। उन्होंने कई फिल्मों में विलेन बनकर फैंस का दिल भी जीता।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.