Badam Shek Recipe : गर्मी के मौसम में गला तर-ब-तर करना चाहते हैं तो घर पर जरूर बनाकर देखें बादाम शेक, ये है आसान रेसिपी?

Samachar Jagat | Monday, 12 Apr 2021 02:54:21 PM
Badam Shek Recipe: If you want to thaw the throat in the summer season, then definitely make almond shake at home, this is an easy recipe?

लाइफस्टाइल डेस्क। गर्मियों के मौसम में मन यही करता है कि बस गला किसी न किसी ठंडी चीज से तर-ब-तर रहे। गर्मियों में हम गन्ने का जूस, मैंगो शेक, वाटरमेलन जूस सहित कई विकल्प अपनाते हैं। लेकिन इस गर्मियों में आप एक बार बादाम शेक घर पर जरूर बनाकर देखें। घर पर इसे बनाना बहुत आसान है।

तो आइये आज मंडे रेसिपी में जानते हैं आखिर घर पर किस तरह बनाया जाता है बादाम शेक...

सामग्री
20-30 बादाम (रात भर भिगोए और छिले हुए)
3 1/4 कप दूध
3 टेबल स्पून लो कैलोरी स्वीटनर
1/4 टी स्पून हरी इलायची पाउडर
1 1/2 टेबल स्पून कस्टर्ड पाउडर
-एक चुटकी केसर
1/4 कप ताजा क्रीम

बनाने का तरीका इस प्रकार है...

बादाम शेक बनाने के लिए सबसे पहले एक नॉन-स्टिक गहरे पैन में 2 कप दूध गरम करें, उसमें लो कैलोरी स्वीटनर, हरी इलायची पाउडर और कस्टर्ड पाउडर डा दें। मिश्रण को 10-15 मिनट के लिए धीमी आंच पर उबालें। बीच-बीच में इसे आप हिलाते भी रहें।

एक ब्लेंडर जार में बादाम डालें और बचे हुए दूध में स्मूद पेस्ट को मिलाएं। पीसे हुए पेस्ट को दूध वाले मिश्रण में डालकर मिक्स करें। इसे 5 मिनट तक धीमी आंच पर उबालें। अब इसमें केसर डालें और इसे एक मिनट के लिए पकाएं। इसमें ताजी क्रीम डालें और मिक्स करें।

अब पैन को गैस से उतार लें। इसे फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें। इसके बाद इलाइची पाउडर और केसर से इसे गार्निश करें। लिजिये तैयार है आपका बादाम शेक। अब मजे से इसका आनंद उठाएं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.