Beauty tips: स्किन का रूखापन दूर करने में उपयोगी है एलोवेरा, जरूर करें उपयोग

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Dec 2020 05:24:43 PM
Beauty tips: aloe vera is useful in removing dryness of skin, definitely use

इंटरनेट डेस्क। जैसे-जैसे मौसम बदलता है उसका प्रभाव हमारे शरीर पर भी दिखाई देने लगता है। इसी कारण बदलते हुए मौसम से अपने शरीर का ध्यान रखना व्यक्ति के लिए बहुत ही जरूरी हो जाता है।  

बदलते मौसम का सबसे ज्यादा प्रभाव स्किन पर पड़ता है। सर्दी के मौसम में तो स्किन का रूखापन दिखाई देने लगता है। इस परेशानी को दूर करने के लिए एलोवेरा बहुत ही उपयोगी है। एलोवेरा, शहद और केले से तैयार फेसपैक इस समस्या से छुटकारा दिखाने में बहुत ही सहायक है।

इसके लिए एक कटोरी में दो चम्मच एलोवेरा के साथ एक चम्मच शहद और आधा केला डालकर फेस पैक तैयार करना चाहिए। इसके बाद इसे चेहरे व गर्दन पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करना चाहिए। जब ये सूख जाएं तो इसे ताजे पानी से धो लेना चाहिए। ऐसा करने से स्किन का रूखापन समाप्त हो जाता है।  एलोवेरा में कई प्रकार के विटामिन्स व मिनरल्स भी मौजूद रहते हैं। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं। जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही उपयोगी हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.