Beauty Tips : होममेड फेस पैक को लगाने से निखरेगा रंग और शाइन करेंगी स्किन

Samachar Jagat | Monday, 02 Jan 2023 02:57:02 PM
Beauty Tips : Applying homemade face pack will enhance the color and shine of the skin

जब बात फेस पैक की आती है तो कई घरेलू सामान हैं जो बहुत काम के साबित होते हैं। स्किन को गोरा करने से लेकर दाग-धब्बे हटाने, टैनिंग, डेड स्किन सेल्स और ड्राईनेस  दूर करने के कई तरीके हैं ।आज  हम आपको होममेड फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी स्किन के लिए फायदेमंद हैं। 

 
चंदन

चंदन स्किन को ठंडक प्रदान करता है। एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर चंदन स्किन के लिए काफी अच्छा साबित होता है। इस फेस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच चंदन का पाउडर लें और उसमें एक चम्मच गुलाब जल मिलाएं और जरूरतानुसार पानी मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट की पतली परत चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर साफ तौलिये से पोंछ लें।

टमाटर और नींबू

दाग-धब्बों को दूर करने के लिए टमाटर और नींबू का पैक लगा सकते हैं। यह ठुड्डी और मुंह के पास के पिगमेंटेशन को भी दूर करता है। चेहरे पर लगाने के लिए एक टमाटर लें और उसे अच्छे से मैश कर लें और उसमें एक चम्मच नींबू का रस मिला लें। करीब 20 मिनट तक चेहरे और गर्दन पर लगाकर रखने के बाद इसे धो लें।

बेसन

बेसन को चेहरे पर लगाने के लिए हल्दी और दूध को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। 20 मिनट तक चेहरे पर रखने के बाद चेहरा धो लें। यह फेस पैक डार्क स्पॉट्स को दूर करने के लिए अच्छा है।


 
मुल्तानी मिट्टी

यह फेस पैक विशेष रूप से अतिरिक्त आयल को हटाने के लिए लगाया जा सकता है। मुल्तानी मिट्टी में चंदन, हल्दी, नीम और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें और आधे घंटे तक चेहरे पर लगाकर धो लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.