Beauty Tips : परफेक्ट लुक पाने के लिए इन मेकअप टिप्स को फॉलो करें

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2022 03:52:18 PM
Beauty Tips : Follow these makeup tips to get the perfect look

महिलाएं शादी,पार्टीज और फेस्टिवल के दिनों में ट्रेडिशनल आउटफिट पहनना पसंद करती हैं। इसी के साथ परफेक्ट मेकअप के साथ अपने खूबसूरत ट्रेडिशनल लुक को ग्रेस करती । आज हम आपके लिए लेकर आए है मेकअप टिप्स जिन्हे आप ट्राई कर सकती हैं।

 प्राइमर


 
प्राइमर लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। अपने चेहरे को प्राइम करना मेकअप के सबसे जरूरी होता  है। प्राइमर लगाने से यह सुनिश्चित होता है कि आपका फाउंडेशन अच्छी तरह से ब्लेंड हो जाए और आपका मेकअप उतरे नहीं । सुनिश्चित करें कि इसे लगाने के बाद आपकी स्किन इसे सोखने दें।

 फाउंडेशन 


आपकी स्किन में निखार आने के लिए फाउंडेशन लगाना न भूलें। सुनिश्चित करें कि फाउंडेशन आपकी स्किन की टोन का हो। फिर, गहरे रंग का उपयोग करके अपनी जॉलाइन, चीकबोन्स और नाक जैसी कुछ विशेषताओं को समोच्च करें। 

आई शेडो

ऐसा शेड चुनें जो आपकी ड्रेस के साथ मैच हो। आप एक मैचिंग या कॉन्ट्रास्टिंग शेड चुन सकते हैं। अपनी पलकों पर आईशैडो लगाएं। फिर आईलाइनर लगाएं। लुक को कंप्लीट करने के लिए डार्क ब्लैक कलर का मस्कारा लगाएं।  

 ब्लशर


उन चीकबोन्स को थोड़े ब्लशर से हाईलाइट करें। ब्रश को ऊपर की दिशा में लगाए  ताकि आपके चीकबोन्स ऊपर उठे हुए दिखें। इसके बाद हाईलाइटर लगाना न भूलें। अपनी नाक के ब्रिज पर भी थोड़ा सा लगाएं।

लिप शेड


अपने लुक को पूरा करने के लिए अपने आउटफिट के अनुसार लिप शेड लगाएं। आप इसे थोड़ा ग्लैम करने के लिए लिप ग्लॉस भी लगा सकती हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.