Beauty Tips : खूबसूरत पलके पाने के लिए करें ये उपचार , देखें क्लिक कर

Samachar Jagat | Friday, 30 Sep 2022 03:35:36 PM
Beauty Tips :  Follow these remedies to get beautiful eyelashes, click here

सभी लड़किया खूबसूरत पलकें पसंद करती हैं। पलकों पर कभी-कभी बेहतरीन मस्कारा भी पलकों को रूखा बना देता है । आज हम आपको बताएंगे पलकों को स्वस्थ कैसे  रखें। आइए जानते है।


 
अरंडी का तेल: एक चम्मच अरंडी का तेल लें और इसे कॉटन बॉल की मदद से अपनी पलकों पर लगाएं। लेकिन बेहतर होगा कि आप पहले चेहरा साफ करें और फिर रात में लगाएं।
 
नारियल तेल: नारियल का तेल प्रोटीन की कमी को पूरा करता है, जिससे बालों की ग्रोथ बढ़ती  है। पलकों को लंबा करने के लिए आप रात को अपनी पलकों पर नारियल का तेल लगाकर उन्हें मोटा और लंबा बना सकती हैं।

विटामिन ई: विटामिन ई एक प्राकृतिक कंडीशनर के रूप में कार्य करता है जो आपकी पलकों को मजबूत और मोटा होने में मदद करेगा। यह पलकों को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है और बालों के झड़ने के कारण होने वाले ऑक्सीडेटिव को कम करके बालों के रोम को टूटने से बचाता है।

ग्रीन टी: ग्रीन टी में पॉलीफेनोल्स होते हैं, जो पलकों के बालों को घना और मजबूत बनाते हैं। आप इसे डाइट में शामिल कर सकते हैं या फिर रूई की मदद से ग्रीन टी के पानी को पलकों पर लगा सकते हैं।

वैसलीन: वैसलीन पलकों को घना करने में मदद करती है। रुई के फाहे में पेट्रोलियम जेली लगाएं और इसे पलकों पर लगाएं। यह बालों के विकास को बढाती है और पलकों को पोषण भी देता है।

 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.