Beauty Tips : आपकी स्किन को हाइड्रेशन और साफ रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2023 03:11:38 PM
Beauty Tips : Follow these tips to keep your skin hydrated and clean

सभी लोग चमकदार और स्वस्थ स्किन पाना चाहता है, लेकिन कुछ लोगों के लिए यह   मुश्किल होता है। हमारी बिजी लाइफस्टाइल में नींद की कमी, पोलुशन  और मौसमी परिवर्तनों की वजह से हमारी स्किन बेजान और ड्राई हो जाती है। आप चमकदार और स्वस्थ स्किन के लिए कुछ सरल और प्रभावी घरेलू उपचारआजमा सकते हैं। जिससे आपकी स्किन शाइन करेंगी।  

हाइड्रेटेड रहना

पानी हमारे सेल्स और ऊतकों का प्राथमिक घटक है, और यह सामान्य शारीरिक संतुलन के लिए जरुरी है। पर्याप्त पानी पीने से पूरे शरीर को कई तरह से लाभ होता है।  जिससे से  स्किन में शाइन होती है।
 
सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना न भूलें

आपअपनी  स्किन को सूरज के  हानिकारक प्रभावों से बचाना इसे नरम और स्वस्थ रखने के लिए  
सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें ।
 
शुद्ध

साफ़ स्किन पाने का के लिए अपनी स्किन की अच्छी तरह देखभाल करें। सोने से पहले और सुबह जब आप उठें तो अपनी स्किन को अच्छी तरह से साफ करें। आप बार-बार व्यायाम करते हैं, तो बाद में अपनी स्किन को साफ करना महत्वपूर्ण है क्योंकि स्किम पर पसीना और कीटाणु जमा हो सकते हैं।

मेक-अप फ्री  

साफ स्किन के लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि अपने चेहरे पर क्रीम और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का कम इस्तेमाल करें। 

गर्म पानी का प्रयोग न करें

चेहरे को गर्म पानी से धोने से आपकी स्किन को नमीयुक्त और कोमल बनाए रखने वाले प्राकृतिक तेल निकल जाएंगे। गर्म पानी आपकी स्किन को रूखा बना देता है और आपकी स्किन के माइक्रोबायोम के नाजुक संतुलन को बिगाड़ सकता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.