Beauty Tips: बालों के झड़ने की समस्या से है परेशान तो करें ये उपाय

Samachar Jagat | Friday, 13 Jan 2023 02:14:20 PM
Beauty Tips: If you are troubled by the problem of hair loss then do these remedies

इंटरनेट डेस्क। सर्दियों के मौसम में बाल टूटने या जिसे सीधी भाषा में हम कह सकते है बाल झड़ने की समस्या हो रही है तो आप इसे लेकर गंभीर हो जाए। बालों का झड़ना आप की सुंदरता को भी बिगाड़ सकता है। ऐसे में आपकों झड़ते बालों को रोकने के लिए कुछ टिप्स को फोलो करना है। जिसके बाद आपके झड़ते बालों से आपकों निजात मिल जाएगी।

मेथी का करें यूज
मेथी जितनी खाने में लाभदायक है उतनी ही आपके बालों के लिए भी फायदेमंद है। मेथी में मौजूद प्रोटीन, फॉलिक एसिड, विटामिन ए और विटामिन सी बालों के लिए बहुत अच्छे होते है। आपकों 2 चम्मच मेथी को रात में पानी में भिगोना है और सुबह मेथी को पीसकर बालों में लगाना है। आपकों 45 मिनट बाद बालों को साफ पानी से धो लेना है आपकों फायदा नजर आएगा।

करी पत्ते ले काम में
इसके अलावा आप सब्जी में काम आने वाले करी पत्ते को भी बालों को झड़ने से रोकने के लिए काम में ले सकते है। करी पत्ते में एंटी-ऑक्सीडेंट, प्रोटीन और कैरोटीन पाया जाता है। जिसके चलते करी पत्ते बालों का झड़ना कम कर हेयर ग्रोथ में भी मददगार होते है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.