BEAUTY TIPS : स्किन की समस्याओं से पाना है छुटकारा तो आजमाए ये घरलू फेस मास्क

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Feb 2023 02:45:23 PM
BEAUTY TIPS :  If you want to get rid of skin problems then try this homemade face mask

हम सभी को बेदाग स्किन  पसंद होती है। बीजी समय में अपनी स्किन की अच्छे से देखभाल करना थोड़ा मुश्किल हो गया है। चमकदार और कोमल स्किन पाने के लिए अपने   स्किनकेयर रूटीन में फेस मास्क शामिल करें। आइए जानते है फेस मास्क के बारे में। 

मुसब्बर वेरा और विटामिन ई मास्क

 विटामिन, खनिज और एंजाइम से भरपूर, एलोवेरा बालों के विकास और स्किन की देखभाल के लिए बेस्ट काम करते  है। जब विटामिन ई के साथ मिलाया जाता है, तो यह आपकी स्किन को नुकसान से बचाता है, सूजन को कम करता है, और इसे हाइड्रेटेड और स्वस्थ रहने के लिए जरुरी पोषण देता है। 
 
 खीरे का फेस मास्क

खीरे में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं  जो कोमल स्किन  के लिए पाने के लिए बेस्ट होता है । खीरे का फेस मास्क लगाने से न सिर्फ स्किन को ठंडक मिलती है बल्कि स्किन हाइड्रेट भी होती है और सनबर्न भी शांत होता है। यह स्किन की चमक में एक सुंदर चमक देता है। खीरे का रस निकाल लें और इसे रुई की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं। सुबह सबसे पहले इसे धो लें।

हल्दी और दूध का फेस मास्क

हल्दी सबसे अच्छी तरह से स्किन की देखभाल करती  है जो स्किन की परेशानी  का इलाज करती है। स्किन  को एक प्राकृतिक चमक देने से लेकर, डार्क सर्कल्स को दूर करने, मुंहासों का इलाज करने और उम्र बढ़ने के संकेतों में देरी करने तक, यह सब करता है। जब कच्चे दूध के साथ मिलाया जाता है, तो यह एक शानदार क्लींजिंग एजेंट के रूप में काम करता है और स्किन के अंदर जाकर टैन्ड स्किन और काले धब्बे जैसी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.