Beauty Tips : शादी में दिखना चाहती है सुंदर तो फॉलो करें इन स्टेप्स को

Samachar Jagat | Monday, 26 Dec 2022 04:28:09 PM
Beauty Tips :If you want to look beautiful in marriage then follow these steps

आप शादी कर रहे हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ दिखना चाहते हैं तो  आप अपनी स्किन की देखभाल करें और अपने डी-डे पर उस बेजोड़ चमक के लिए इन सरल युक्तियों का पालन करें। अपनी शादी की रात से पहले अपनी स्किन को स्वस्थ रखने के लिए इन 5 बातों को फॉलो करें। 

नींद भरपूर लें : अपनी 'ब्यूटी स्लीप' को गंभीरता से लें। 8 घंटे की अच्छी नींद न केवल आपके शरीर को अच्छी तरह से काम करने के लिए जरुरी है। 

आहार में फाइबर : अपने आहार में आमूल-चूल परिवर्तन करने की जरूरत नहीं है, शादी से पहले के महीनों के दौरान नियमित रूप से फाइबर का सेवन आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। फलों और सब्जियों की स्मूदी आपके सिस्टम में फाइबर की अच्छी खुराक शामिल करने का एक शानदार तरीका है।

ओवर-द-टॉप स्किन रूटीन से सावधान रहें: होने वाली दुल्हनें अक्सर महंगे फेशियल ट्रीटमेंट कराती हैं। ये उपचार हानिकारक हो सकते हैं और हर प्रकार की स्किन के ख़राब कर  सकते हैं। आप नॉर्मल क्लींजिंग-टोनिंग-मॉइस्चराइजिंग रूटीन को पालन करें । यदि आप चेहरे का ट्रीटमेंट करवाना चाहते हैं, तो पहले किसी स्किन विशेषज्ञ से संपर्क करें।

 मॉइस्चराइज़ करें: नियमित रूप से आपकी स्किन को मॉइस्चराइज़ करना इसे कोमल, स्वस्थ और स्वाभाविक रूप से चमकदार बनाए रखने के लिए अच्छा है। 

तनाव को दूर रखें:  जितना हो सके अपने तनाव के लेवल को कम रखने की कोशिश करें।  आप स्पा बुक करें, मालिश करवाएं या बस पार्क में टहलें। जब आप आराम करते हैं, तो आपकी स्किन अपने आप दमकने लगती है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.