Beauty Tips : जानिए कैसे आप अपने फेस का रख सकते है ध्यान

Samachar Jagat | Thursday, 30 Jun 2022 12:04:36 PM
Beauty Tips :Know how you can take care of your face

आज हर कोई काम कर रहा है और इस वजह से वह अपनी त्वचा की देखभाल करना भूल जाते हैं। अपने चेहरे को साफ करना बेहद जरूरी है  दिन भर हमारा चेहरा प्रदूषकों, बैक्टीरिया, वायरस और डेड स्किन  से ढका रहता है। अपने फेस को क्लीन करना आपकी सुबह और शाम की दिनचर्या का हिस्सा होनी चाहिए।  

1. फेसवॉश
अपना चेहरा फेस वाश से धोना चाहिए । नॉन-अल्कोहलिक फेसवॉश लगाएं, गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें, फिर अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करके फेसवॉश लगाएं और फिर इसे धोने के बाद अपने चेहरे को मुलायम तौलिये से पोंछ लें।


2. स्टीम 
 आपके चेहरे को स्टीम भी दे । 5 से 10 मिनट तक अपने चेहरे पर स्टीम  देने से यह मुलायम बना रहेगा। स्टीम पोर्स  को खोलती है और गहरी सफाई के लिए किसी भी तरह की गंदगी को साफ  करने में मदद करती है।

3. स्क्रब 
डेड स्किन को हटाने के लिए अपने चेहरे पर स्क्रब करें । किसी भी स्क्रब का इस्तेमाल करें।   इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 5 से 7 मिनट तक मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। यह प्रक्रिया आपको डेड स्किन  को हटा देगा। 

4. फेस पैक

 फेस पैक आपकी त्वचा को कोमल बनाता है और उसे चमकदार बनाए रखता है। हल्दी और एलोवेरा से बने किसी भी ऑर्गेनिक फेस पैक का इस्तेमाल करें। इसे सूखने तक लगा रहने दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.