Beauty Tips : उम्र से पहले दिखने लगी है झुर्रियां तो कर सकते है ऐसे कम

Samachar Jagat | Thursday, 19 Jan 2023 02:34:36 PM
Beauty Tips: Wrinkles have started appearing before age, you can reduce them like this

इंटरनेट डेस्क। समय के साथ उम्र बढ़ती है और इस बढ़ती उम्र में आपके भी चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगती है। लेकिन इसके और भी कई कारण हो सकते है। जिनमें बढ़ती उम्र तो है ही उसके अलावा तनाव, हार्मोन असंतुलन और कोलोजन भी इसके मुख्य कारण होते है। लेकिन आप चेहरे पर मौजूद झुर्रियों को दूर कर सकते है बस आपकां कुछ ये करना होगा।

पपीते और केले का बनाए फेस पैक
आपके चेहरे पर भी झुर्रियां दिखाई देने लगती है तो आपकों पके पपीते और पके केले को अच्छे से मैश कर मिलाना है और इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाना है। और ऐसा आपकों सप्ताह में दो बार करना है आपकी झुर्रियां कम होने लगेगी। इससे आपकों बड़ी मदद मिलेगी। 

हल्दी भी है कारगर
आप चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए हल्दी का भी उपयोग कर सकते है। इसके इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियों दूर हो जाएगी। आपकों बाउल में एक चम्मच हल्दी और आधे चम्मच गुलाब जल को अच्छी तरह मिलाना है और इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाना है, कुछ देर तक लगाकर छोड़ दें और फिर पानी से धो लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.