Beauty Tips: सफेद बालों को आप भी कर सकते है नेचुरल तरीके से ब्लैक

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jan 2023 02:16:31 PM
Beauty Tips: You can also make white hair black in a natural way

इंटरनेट डेस्क। इस बदलती लाइफस्टायल में हर किसी के बालों में कोई ना कोई समस्यां होती जा रही है। किसी के बाल सफेद हो रहे है तो किसी बाल झड़ रहे है। लेकिन आज के समय में कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद हो रहे है। ऐसे में लोग डाइ, कलर,मेहंदी से अपने बालों को काला करते है। लेकिन आप चाहे तो इन्हें नेचुरल तरीके से भी कलर कर सकते हैं।

चुकंदर का इस्तेमाल
आपकों अपने बालों को काला करना है तो आपकों एक लोहे की कढ़ाई लेनी है और उसमें  पानी, चाय पत्ती, 1 चम्मच आंवला पाउडर, चुकंदर का रस डालें। अब इसे अच्छी तरह से उबाल लें। जब ये गाढ़ा हो जाए तो इसमें नींबू का रस मिक्स करें और ठंडा होने पर इसे बालों में लगाएं। ऐसा करने से आपकों फायदा मिलेगा। 

चाय पत्ती का इस्तेमाल
इसके अलावा आप चाय पत्ती का इस्तेमाल भी कर सकते है। आप 1 गिलास पानी लें और इसमें चायपत्ती डालकर उबालें। अब इसमें 1 चम्मच आंवला पाउडर डालकर मिलाले। जब ये ठंडा हो जाए तो इसे बालों में लगाएं और एक घंटे बाद बालों को धो ले।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.