Beauty Tips : इन 4 घरेलू उपचारों से पा सकते है ग्लोइन स्किन

Samachar Jagat | Monday, 10 Oct 2022 03:43:16 PM
Beauty Tips : You can get glowing skin with these 4 home remedies

घरेलू उपचार आपकी स्किन को स्वस्थ और चमकदार  बनाने में सबसे अच्छा काम करते है। आज हम आपके लिए लेकर आए है घरेलू उपचारजिन्हे आप ट्राई कर सकती है। जिससे इस दीवाली आपका चहेरा निखरेगा। आइए जानते है। 

केसर और मिल्क 

एक बाउल  में 3-4 बड़े चम्मच ठंडे दूध में केसर की 2-3 पत्तियां भिगो दें। इसे अपने चेहरे पर लगाने से पहले इसे 30 मिनट तक जमने दें। एक बार पतली परत सूख जाने पर दूध औषधि के दो लेप के साथ लगाए । ठंडे पानी से धोने से पहले इसे एक घंटे के लिए अपने चेहरे पर लगा रहने दें। जबकि केसर अपने चमकदार लाभों के लिए जाना जाता है, दूध का लैक्टिक एसिड सतह पर बेजान स्किन कोशिकाओं को हटाता है।

चंदन और गुलाब

चंदन और गुलाब के लेप को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और एक घंटे के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें। गुलाब जल स्किन के पीएच लेवल को संतुलित करने में मदद करेगा, जबकि चंदन रंग को चमकाने में मदद करेगा।

टमाटर और बेसन

आधा टमाटर के रस को  बेसन पाउडर मिलाएं। अच्छी तरह मिलाने के बाद चेहरे और गर्दन पर लगाएं। ठंडे पानी से धोने से पहले इसे 2-3 घंटे तक सूखने दें। ये  स्किन को चमकदार बनाने का काम करते हैं।
 
बादाम पाउडर और दूध क्रीम

4-5 बादाम को पाउडर की तरह पीस लें। इसमें 2-3 चम्मच मिल्क क्रीम मिलाएं और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं।  इसे 2 घंटे तक सूखने दें और बाद में गर्म पानी से धोए। यह विटामिन ई से भरपूर मास्क आपकी स्किन को पोषण और मॉइस्चराइज भी करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.