बन गई दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन! इस देश के वैज्ञानिकों ने किया दावा

Samachar Jagat | Wednesday, 06 May 2020 11:58:32 AM
Became the world's first corona vaccine! Scientists of this country claimed

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने को लेकर इजरायल के बाद अब इटली ने भी बड़ा दावा किया। दुनिया में इस वायरस के कारण ढाई लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 36 लाख से अधिक व्यक्ति संक्रमित हो गए हैं।

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, राजस्थान सहित इन राज्यों में अगले तीन दिनों में हो सकती है तेज बारिश

 इसी बीच इटली के वैज्ञानिकों ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा किया है। उन्होंने दावा किया कि इटली को कोरोना वायरस बीमारी का टीका बनाने में सफलता मिल गई है। अरब न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, इटली कोरोना वायरस  की वैक्सीन बनाने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है जो इंसानों पर भी प्रभावदार है। 

आज इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, बन रहे है ये योग

रोम के इंफेक्शियस डिसीज स्पैलनजानी अस्पताल में हुए एक परीक्षण पर आधारित इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोविड 19 वैक्सीन ने चूहों के शरीर में एंटीबॉडीज जेनरेट की है, जिसका प्रभाव इंसानों की कोशिकाओं पर भी होता है। कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित देशों में देशों में इटली तीसरे स्थान पर है। यहां पर दो लाख से अधिक व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.