ग्लैमरस तस्वीरें हुईं वायरल तो चली गई महिला डॉक्टर की नौकरी!

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 01:35:49 PM
Because of the beauty, this woman doctor lost her job. Now they are doing this work

बिकनी में खूबसूरत तस्वीर पोस्ट करने पर एक महिला डॉक्टर को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। अब उसका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है, जिससे वह कहीं नहीं जा पा रही है। हालांकि इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोअर्स भी हैं और वह मॉडलिंग के जरिए लाखों रुपये कमा रही हैं. सोशल मीडिया पर डॉक्टर्स काफी चर्चा में हैं और लोग उन पर लगाए गए ट्रैवल बैन की निंदा भी करते नजर आए हैं.

म्यांमार के रहने वाले नांग मवे सैन 22 साल की उम्र में डॉक्टर बन गए। उन्होंने अपने माता-पिता के दबाव में इस पेशे को चुना। लेकिन असल में वह एक मॉडल बनना चाहती थी। कुछ सालों तक अस्पताल में मरीजों का इलाज करने के बाद उन्होंने प्रोफेशनल फोटोशूट में हिस्सा लेना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्हें ग्लैमरस तस्वीरें पोस्ट करने से मना कर दिया गया। लेकिन उसे विश्वास नहीं हुआ। 33 वर्षीय लड़की का मेडिकल लाइसेंस रद्द कर दिया गया। अब उनकी यात्रा पर भी रोक लगा दी गई है।


 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मॉडल बैंकॉक जाना चाहती थी, लेकिन यांगपोन के पासपोर्ट ऑफिस ने उसका पासपोर्ट लौटाने से इनकार कर दिया. मॉडल ने अपने पासपोर्ट का नवीनीकरण कराने की भी कोशिश की है। लेकिन उन्हें अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी। रिपोर्ट के मुताबिक, मॉडल के पिता का इलाज बैंकॉक में चल रहा है. मॉडल का पासपोर्ट 31 मार्च से अधिकारियों द्वारा जब्त कर लिया गया है। नांग ने इसे एक अन्याय बताया और कहा कि यात्रा करने के उनके अधिकार का उल्लंघन प्रतीत होता है।

नांग ने इससे पहले भी मीडिया से बातचीत में अपने पहले के कलैग्स की कड़ी निंदा की थी। उन्होंने तब कहा था- यहां बहुत ज्यादा लैंगिक भेदभाव है। ये लोग नहीं चाहते कि महिलाएं उच्च पदों पर आसीन हों और महिलाओं को उनके कपड़ों से आंका जाता है। उन्होंने कहा कि मुझे व्यवहार विकार है। कुछ रिपोर्ट्स में तो यहां तक ​​कहा गया है कि नांग ने कहा कि उन्होंने डॉक्टर के पेशे से ज्यादा मॉडल पेशे में कमाया है। मॉडलिंग से नांग महीने में 5 लाख से 8 लाख की कमाई करती हैं। इंस्टाग्राम पर मॉडल के 6 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उन्होंने हाल ही में अमेरिका में टेक्सास विश्वविद्यालय में म्यांमार में मानवाधिकार की स्थिति पर व्याख्यान दिया था।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.