Astro Gyan: इन गलतियों की वजह से घर में नहीं रहती लक्ष्मी! पैसा बर्बाद होता है

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Apr 2022 11:40:02 AM
Because of these mistakes, Lakshmi does not stay at home! Money is wasted

हर कोई अमीर बनना चाहता है। इसके लिए व्यक्ति स्वयं मेहनत करता है, लेकिन कभी-कभी यह आर्थिक जीवन में समृद्धि नहीं लाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में छोटी सी गलती भी सुख-शांति को प्रभावित करती है। इन गलतियों से घर में नकारात्मकता आ सकती है। परिणाम आर्थिक नुकसान है। आइए जानते हैं वास्तु की उन गलतियों के बारे में।

बरकत के कारण नहीं होती ये गलतियां
वास्तुशास्त्र के अनुसार दीवार पर लटकी हुई घड़ी घर में नकारात्मक ऊर्जा लाती है। ऐसे में घर में कभी भी बंद या टूटी हुई घड़ी नहीं रखनी चाहिए। इसके अलावा टेबल पर पड़ी घड़ी से भी घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। इसे तत्काल ठीक कराया जाए।

- सूखे पौधे घर में नकारात्मक ऊर्जा पैदा करने में अहम भूमिका निभाते हैं. यही कारण है कि वास्तु विशेषज्ञों का कहना है कि घर में सूखे पौधे नहीं लगाने चाहिए।
- वास्तुशास्त्र के अनुसार नल से टपकता पानी, पाइप से बहता पानी या घर में अनावश्यक पानी की बर्बादी वास्तु दोष का कारण बनती है। ऐसे दोषों के कारण धन का अपव्यय होता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को बनाए रखने के लिए नियमित सफाई जरूरी है। घर को साफ रखने से सुख-समृद्धि आती है और मां लक्ष्मी का वास होता है। वहीं घर को गंदा रखने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। आर्थिक नुकसान भी होता है।


(अस्वीकरण: यहां दी गई जानकारी सामान्य धारणाओं और सूचनाओं पर आधारित है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.