OMG! इंसान के पेशाब से बनी बीयर छा रही है इंटरनेट पर, जानकर होगी हैरानी

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Jul 2021 10:12:10 AM
Beer made of human pee is taking over the internet. Know more

दुनिया भर में ऐसे कई लोग हैं जो बीयर पीना पसंद करते हैं। बीयर ठंडी हो तो मजा आ जाता है। लेकिन अगर आपको पता चले कि बीयर इंसान के पेशाब से बनती है, तो?. वैसे यह बिल्कुल सच है। आपको जानकर हैरानी होगी कि पिस्नर कंपनी इंसान के पेशाब से बीयर बनाती है। जी हां, और यह एक नया कॉन्सेप्ट है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। ठीक है, अगर आपने कभी पिस्नर बीयर पी है, तो आपने मानव मूत्र पिया है।

 

 

आप देख सकते हैं कि पिस्नर का नाम पिस है, जिसका मतलब पेशाब होता है। कुछ रिपोर्टों के अनुसार, कुछ साल पहले, कंपनी ने एक संगीत संगीत कार्यक्रम से 50,000 लीटर मानव मूत्र एकत्र किया, और उसके बाद ही उन्होंने अपनी बीयर लॉन्च की। "जब उसने अपनी बीयर लॉन्च की, तो लोगों को लगा कि वह सीधे बीयर के रूप में लोगों का मूत्र बेच रहा है," कंपनी का कहना है। लेकिन मामला वह नहीं है। "हम अपने उत्पादों में मानव मूत्र का उपयोग करते हैं, लेकिन यह एक पूरी प्रक्रिया से गुजरता है," कंपनी ने स्वीकार किया।

 


साथ ही कहा गया था कि अगर पेशाब जैसा हल्का सा टेस्ट लिया जाए तो हम उसे रोक देंगे. लेकिन आप बिल्कुल नहीं जान पाएंगे। दूसरी ओर, डेनिश काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर एंड फूड का कहना है, "मानव अपशिष्ट को इतने बड़े पैमाने पर उर्वरक के रूप में उपयोग करना एक नई अवधारणा है। इसे 'बीयरसाइक्लिंग' कहा जाता है।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.