Best Friends: महामारी के बीच राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस को इस तरह करें सेलिब्रेट

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jun 2021 01:35:08 PM
Best Friends: Relevance of National Best Friends Day 2021 amid pandemic

राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस 8 जून को विश्व स्तर पर मनाया जाता है। उस विशेष व्यक्ति को सम्मानित करने के लिए एक दिन जिसे आप अपना "सबसे अच्छा दोस्त" कहते हैं। यह दिन उन्हें यह दिखाने का समय है कि आप उनकी कितनी सराहना करते हैं, वे आपके लिए कितने खास और महत्वपूर्ण हैं और आप उनकी दोस्ती को कैसे संजोते हैं।

 

इस साल महामारी के कारण, लोग अपने सबसे अच्छे दोस्तों को राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस की शुभकामना देने के लिए नहीं जा सकते हैं। इसलिए हर एक, आप अपने सबसे अच्छे दोस्तों को शुभकामनाएं और तस्वीरें भेज सकते हैं ताकि उन्हें पता चल सके कि आप इन कठिन समय के दौरान उन्हें अपने दिमाग में रख रहे हैं। राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस का इतिहास और महत्व जानने के लिए पढ़ें।


 
ऐतिहासिक रूप से, संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस 1935 में शुरू हुआ। संयुक्त राज्य अमेरिका में, कांग्रेस 1935 में एकत्र हुई और 8 जून को हर साल राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस के रूप में मनाया जाने लगा। समय के साथ, नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे दुनिया भर में कई देशों में फैल गया। यह त्यौहार युवा आबादी के बीच विशेष रूप से लोकप्रिय है, क्योंकि वे हर साल विशेष दिन मनाने के लिए पार्टी करते हैं और एक साथ आते हैं।

राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस किसी के जीवन में अपने सबसे अच्छे दोस्तों की सराहना व्यक्त करने के लिए मनाया जाता है। आइए जानते हैं, सबसे अच्छे दोस्त जीवन के सभी क्षेत्रों में एक-दूसरे का समर्थन करते हैं। इस दिन, हम दिखा सकते हैं कि हमारा सबसे अच्छा दोस्त कितना महत्वपूर्ण है, उसके लिए कुछ अच्छा करना, जैसे कि केक पकाना या कोई विचारशील उपहार खरीदना।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.